फोटो गैलरी

Hindi Newsकांग्रेस सांसद राव के संबंध में कानून करेगा काम:कांग्रेस

कांग्रेस सांसद राव के संबंध में कानून करेगा काम:कांग्रेस

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि एक अमेरिकी कंपनी से 1.85 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने के आरोपों में पार्टी के राज्यसभा सदस्य केवीपी रामचंद्र राव के खिलाफ कानून अपनी कार्रवाई करेगा। इस मामले में एक अमेरिकी...

कांग्रेस सांसद राव के संबंध में कानून करेगा काम:कांग्रेस
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 09:46 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि एक अमेरिकी कंपनी से 1.85 करोड़ डॉलर की रिश्वत लेने के आरोपों में पार्टी के राज्यसभा सदस्य केवीपी रामचंद्र राव के खिलाफ कानून अपनी कार्रवाई करेगा। इस मामले में एक अमेरिकी फेडरल ज्यूरी ने राव को दोषारोपित किया है और अमेरिका ने उनकी गिरफ्तारी के लिए भारत से संपर्क साधा है।

कांग्रेस के प्रवक्ता और केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने संवाददाताओं से कहा कि किसी भी दोषारोपित व्यक्ति पर कानून के हिसाब से कार्रवाई होनी चाहिए। संबंधित व्यक्ति को अपनी सफाई देनी है और इसे दिये जाने के बाद उचित कानूनी प्रक्रिया चलेगी।

शर्मा ने यह भी कहा कि संबंधित सांसद को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी है। वह जवाबदेह ठहराये जाते हैं या नहीं, यह उनके और कानून के बीच का मामला है। अमेरिकन नेशनल क्राइम ब्यूरो द्वारा इंटरपोल के माध्यम से सीबीआई को भेजे पत्र में अमेरिकी अधिकारियों ने कहा है कि राव को तब तक अस्थाई तौर पर गिरफ्तार किया जाना चाहिए, जब तक शिकागो में मुकदमा चलाने के लिए उनके संभावित प्रत्यर्पण के लिहाज से राजनयिक माध्यमों से सभी दस्तावेज भारत को नहीं सौंप दिये जाते।

अमेरिका ने सीबीआई को यह भी सूचित किया है कि राव के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराने के लिए इंटरपोल से पहले ही संपर्क साधा जा चुका है। राव पर अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय ठगी की साजिश में शामिल होने का आरोप है जिसमें आंध्र प्रदेश में टाइटेनियम के खनन के लिए अमेरिकी कंपनी को अनुमति देने के लिहाज से भारत में केंद्र सरकार के और राज्य के अधिकारियों को कथित तौर पर 1.85 करोड़ डॉलर की रिश्वत दी गयी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें