फोटो गैलरी

Hindi Newsपीसीएस-14 के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

पीसीएस-14 के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस-2014) भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन गुरुवार से शुरू होगा। ऑनलाइन फार्म 26 मई...

पीसीएस-14 के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 23 Apr 2014 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने सम्मिलित राज्य/प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा (पीसीएस-2014) भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रारंभिक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन गुरुवार से शुरू होगा। ऑनलाइन फार्म 26 मई तक स्वीकार किए जाएंगे, जबकि परीक्षा शुल्क बैंक में जमा करने की आखिरी तारीख 21 मई है।

एसडीएम, डिप्टी एसपी, एआरटीओ, बीडीओ, जिला अल्पसंख्यक अधिकारी, क्षेत्रीय राशनिंग अधिकारी, असिस्‍टेंट कमिश्नर व्यापार कर, जिला खाद्य विपणन अधिकारी समेत कई विभाग में भर्ती के लिए फिलहाल आयोग ने 300 पदों के लिए आवेदन मांगे है। लेकिन अंतिम चयन तक रिक्तियों की संख्या बढ़कर 900 तक होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

खास बात यह कि आयोग ने कई साल बाद बीडीओ का पद विज्ञापित किया है। अभ्यर्थियों को 1 जुलाई 2014 को 21 वर्ष से अधिक और 40 वर्ष से कम होना चाहिए। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयुसीमा में पांच साल की छूट मिलेगी। सामान्य और ओबीसी के लिए फीस 115 व एससी-एसटी के लिए 55 रुपए है। विकलांग अभ्यर्थियों को ऑनलाइन प्रक्रिया के लिए 15 रुपए देना है।

आयोग ने नहीं दी परीक्षा की तिथि
लोक सेवा आयोग ने पीसीएस-2014 की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन तो शुरू कर दिया है लेकिन प्रारंभिक परीक्षा की तारीख ही घोषित नहीं की है। इसे लेकर अभ्यर्थियों में खासा आक्रोश है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि आयोग पहले मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए समय नहीं देता था अब नए अध्यक्ष प्रारंभिक परीक्षा में भी तैयारी का समय नहीं दे रहे हैं।

पीसीएस-13 प्री समेत कई रिजल्ट का इंतजार
प्रतियोगी छात्रों को पीसीएस-13 की प्रारंभिक परीक्षा समेत कई रिजल्ट का इंतजार है। आयोग ने पिछले महीने पीसीएस 2012 का अंतिम परिणाम घोषित किया था। लेकिन अभी लोअर सबार्डिनेट 2008 का इंटरव्यू चल रहा है। लोअर सबार्डिनेट 2009 की मुख्य परीक्षा और समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी 2013 की प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम भी नहीं आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें