फोटो गैलरी

Hindi Newsयूपी: नौकरी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया रेप, बनाया वीडियो

यूपी: नौकरी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया रेप, बनाया वीडियो

लखनऊ के चिनहट में नौकरी का झांसा देकर युवती से रेप करने वाले कौशल मौर्य और लवकुश यादव को पुलिस ने बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। उत्तरधौना गांव निवासी दोनों आरोपी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते...

यूपी: नौकरी का झांसा देकर छात्रा के साथ किया रेप, बनाया वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 02 Jul 2015 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ के चिनहट में नौकरी का झांसा देकर युवती से रेप करने वाले कौशल मौर्य और लवकुश यादव को पुलिस ने बुधवार देर शाम गिरफ्तार कर लिया। उत्तरधौना गांव निवासी दोनों आरोपी प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं।

युवती का आरोप था कि कौशल और लवकुश ने उसके साथ रेप करके वीडियो क्लिप बना ली थी। पुलिस ने उनके मोबाइल की जांच की लेकिन उसमें कोई वीडियो नहीं मिला। पुलिस का मानना है कि करतूत उजागर होने पर आरोपियों ने वीडियो डिलीट कर दी होगी। photo1

यह है घटना

चिनहट के एक गांव में रहने वाली युवती बीए की छात्र है। युवती ने बताया था कि कौशल और लवकुश ने उसे रिंग रोड स्थित एक अस्पताल में नौकरी लगवाने का झांसा दिया था। 15 जून को आरोपी उसे काले रंग की सफारी में जंगल ले गए।

वहां उसके साथ दुराचार करके वीडियो क्लिप बना ली थी। आरोपी सोशल साइट पर वीडियो प्रसारित करने की धमकी देकर उसे ब्लैकमेल कर रहे थे। लोक लाज के डर से युवती चुप रही।

27 जून को आरोपियों ने युवती पर उसकी छोटी बहन को साथ लाने का दबाव बनाया। तब युवती ने घरवालों को पूरी बात बताई। ग्राम प्रधान की मदद से युवती ने डीआईजी से मामले की शिकायत की थी। चिनहट पुलिस ने कौशल और लवकुश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

मेमोरी कार्ड की जांच होगी

एसओ चिनहट रामनरेश यादव ने बताया कि पुलिस आरोपियों के घर पर दबिश दे रही थी लेकिन वह फरार थे। बुधवार देर शाम पुलिस ने फैजाबाद रोड के पास से कौशल और लवकुश को दबोच लिया। दोनों शहर छोड़ने की तैयारी में थे। कौशल की सैन्ट्रो कार जब्त कर ली गई है।

युवती ने बयान दिया था कि आरोपी उसे काले रंग की सफारी में ले गए थे। सफारी बरामद नहीं हो सकी है। पुलिस ने कौशल और लवकुश का मोबाइल खंगाला। इसमें युवती से रेप का वीडियो क्लिप नहीं मिला। संभवत: करतूत उजागर होने की जानकारी होने पर आरोपियों ने यह वीडियो डिलीट कर दिया है।

एसओ रामनरेश ने बताया कि आरोपियों के मोबाइल व मेमोरी कार्ड की एक्सपर्ट से जांच कराई जाएगी। कोशिश की जाएगी कि सॉफ्टवेयर की मदद से डिलीट किए गए डाटा को वापस हासिल किया जा सके।

गांव के युवकों के पास है वीडियो

पुलिस ने गांव के उन युवकों से पूछताछ की जो कौशल और लवकुश के करीबी है। पुलिस ने उनके मोबाइल भी खंगाले लेकिन उनमें युवती से रेप का वीडियो नहीं मिला। पूछताछ के दौरान गांव के युवकों ने ऐसा कोई वीडियो देखने की बात से इनकार किया है। वहीं युवती का दावा है कि आरोपियों ने वीडियो क्लिप व्हाट्स एप के जरिए गांव के दो युवकों को भेजी थी। उन युवकों ने गांव में यह बात फैलाई भी थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें