रविवार, 20 अप्रैल, 2014 | 18:54 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
आईपीएल स्पाट फिक्सिंग और सट्टेबाजी प्रकरण की जांच के लिए बीसीसीआई उच्चतम न्यायालय को तीन प्रतिष्ठित लोगों के नाम की सिफारिश करेगा।बीसीसीआई ने रवि शास्त्री, कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश जेएन पटेल और सीबीआई के पूर्व निदेशक आरके राघवन के नाम का सुझाव दिया।एटा में मुलायम सिंह बोले दहेज उत्पीड़न के कानून में करेंगे बदलावसास बहू के विवाद बन जाते हैं बड़े : मुलायम
 
Image Loading अन्य फोटो
संबंधित ख़बरे
तेलंगाना मुद्दे पर केंद्र की बैठक के नतीजे से असंतुष्ट हैं टीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:28-12-12 03:44 PM
Last Updated:28-12-12 05:20 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

केंद्र की ओर से तेलंगाना के मुद्दे पर बुलाई गई बैठक के नतीजे से असंतुष्ट टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने आज इसे व्यर्थ की कवायद करार देते हुए पृथक तेलंगाना राज्य की मांग के प्रति सरकार के रवैये के विरोध में कल तेलंगाना बंद का ऐलान किया है।
   
पृथक तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन के प्र्वतकों में पहचान बनाने वाले राव ने कहा कि वह केंद्र सरकार की इस घोषणा से संतुष्ट नहीं हैं कि इस बारे में निर्णय एक महीने में लिया जायेगा।
   
तेलंगाना के मुद्दे पर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद टीआरएस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र ने यह बात सौ से अधिक बार कही है। उन्होंने अपना वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने फिर तेलंगाना के लोगों को धोखा दिया।
   
तेलंगाना के मुद्दे पर केंद्र की ओर से बुलाई गई बैठक में आंध्रप्रदेश के सभी पंजीकत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जिसमें सभी दल अपने रुख पर कायम रहे।
   
राव ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है। हम बैठक के नतीजों से खुश नहीं हैं। सभी दल अपने रूख पर कायम हैं। बैठक में किसी ने कोई नई बात नहीं कही। उन्होंने कहा कि तेलंगाना बंद का समर्थन तेलंगाना संयुक्त कार्य समितियां कर रही हैं और आज शाम तक भविष्य की कार्यवाही के बारे में निर्णय किया जायेगा।
   
चंद्रशेखर राव अलग तेलंगाना राज्य के गठन के लिए चल रहे आंदोलन में 2001 से ही अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं और 2009 में उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के बाद ही केंद्र सरकार ने घोषणा की कि वह पथक तेलंगाना राज्य के गठन की दिशा में कदम उठायेगी।
   
हालांकि गैर तेलंगाना क्षेत्र के लोगों के विरोध के कारण बदली परिस्थितियों में इस निर्णय को टाल दिया गया था। केंद्र सरकार ने आंध्रप्रदेश की स्थिति पर न्यायमूर्ति बी एन श्रीकृष्ण समिति का गठन किया। समिति ने निष्कर्ष निकाला कि संयुक्त आंध्रप्रदेश सर्वश्रेष्ठ संभव समाधान है। इसके बाद से इस विषय पर आगे कोई पहल नहीं हो पाई।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
 
टिप्पणियाँ
 
Image Loadingकांग्रेस, सपा और बसपा ने देश को लूटा: राजनाथ सिंह
भाजपा अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रविवार को आगरा, एटा और फिरोजाबाद में सभाएं कीं। उन्होंने आगरा के आंवलखेड़ा में कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा ने देश को लूटा।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°