रविवार, 05 जुलाई, 2015 | 00:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
तेलंगाना मुद्दे पर केंद्र की बैठक के नतीजे से असंतुष्ट हैं टीआरएस प्रमुख चंद्रशेखर
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:28-12-12 03:44 PMLast Updated:28-12-12 05:20 PM
Image Loading

केंद्र की ओर से तेलंगाना के मुद्दे पर बुलाई गई बैठक के नतीजे से असंतुष्ट टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव ने आज इसे व्यर्थ की कवायद करार देते हुए पृथक तेलंगाना राज्य की मांग के प्रति सरकार के रवैये के विरोध में कल तेलंगाना बंद का ऐलान किया है।
   
पृथक तेलंगाना राज्य के लिए आंदोलन के प्र्वतकों में पहचान बनाने वाले राव ने कहा कि वह केंद्र सरकार की इस घोषणा से संतुष्ट नहीं हैं कि इस बारे में निर्णय एक महीने में लिया जायेगा।
   
तेलंगाना के मुद्दे पर गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद टीआरएस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि केंद्र ने यह बात सौ से अधिक बार कही है। उन्होंने अपना वायदा पूरा नहीं किया। उन्होंने फिर तेलंगाना के लोगों को धोखा दिया।
   
तेलंगाना के मुद्दे पर केंद्र की ओर से बुलाई गई बैठक में आंध्रप्रदेश के सभी पंजीकत राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया, जिसमें सभी दल अपने रुख पर कायम रहे।
   
राव ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है। हम बैठक के नतीजों से खुश नहीं हैं। सभी दल अपने रूख पर कायम हैं। बैठक में किसी ने कोई नई बात नहीं कही। उन्होंने कहा कि तेलंगाना बंद का समर्थन तेलंगाना संयुक्त कार्य समितियां कर रही हैं और आज शाम तक भविष्य की कार्यवाही के बारे में निर्णय किया जायेगा।
   
चंद्रशेखर राव अलग तेलंगाना राज्य के गठन के लिए चल रहे आंदोलन में 2001 से ही अग्रणी भूमिका निभाते रहे हैं और 2009 में उनकी अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल के बाद ही केंद्र सरकार ने घोषणा की कि वह पथक तेलंगाना राज्य के गठन की दिशा में कदम उठायेगी।
   
हालांकि गैर तेलंगाना क्षेत्र के लोगों के विरोध के कारण बदली परिस्थितियों में इस निर्णय को टाल दिया गया था। केंद्र सरकार ने आंध्रप्रदेश की स्थिति पर न्यायमूर्ति बी एन श्रीकृष्ण समिति का गठन किया। समिति ने निष्कर्ष निकाला कि संयुक्त आंध्रप्रदेश सर्वश्रेष्ठ संभव समाधान है। इसके बाद से इस विषय पर आगे कोई पहल नहीं हो पाई।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड