फोटो गैलरी

Hindi Newsलू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान

लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान

तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के विभिन्न भागों में चल रही लू ने अभी तक 153 लोगों की जान ली है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दोनों राज्यों में लगातार चल रही लू के कारण अभी...

लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान
एजेंसीSat, 23 May 2015 06:21 PM
ऐप पर पढ़ें

तेलंगाना और आंध्रप्रदेश के विभिन्न भागों में चल रही लू ने अभी तक 153 लोगों की जान ली है। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि दोनों राज्यों में लगातार चल रही लू के कारण अभी तक तेलंगाना में 73 लोगों की जबकि आंध्रपदेश में 80 लोगों की मौत हुई हैं।

राजस्व सचिव बी आर मीणा ने बताया कि कल शाम तक मिली सूचना के आधार पर तेलंगाना में 73 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि आंध्रप्रदेश के प्रकाशम जिले में 40 लोगों की मौत हुई है जबकि विशाखापत्तनम में 12 और श्रीकाकुलम में आठ लोगों की लू लगने से मौत हो गई है। तेलंगाना के नालगोंडा जिले में 28, करीमनगर में 22 और खम्माम जिले में नौ लोगों की लू लगने से मौत हुई है।

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की यह संख्या आंध्रप्रदेश में 18 मई से कल शाम तक जबकि तेलंगाना में 15 अप्रैल से कल शाम तक की है। तेलंगाना के अदिलाबाद, वारंगल, हैदराबाद, खम्माम, महबूबनगर, नालगोंडा और निजामाबाद करीमनगर जिलों में लू का प्रभाव बहुत ज्यादा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को खम्माम, नालगोंडा, निजामाबाद, रामागुंड़ा में सबसे अधिक 47 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें