फोटो गैलरी

Hindi Newsअब पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की मांग

अब पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की मांग

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की 93वीं जयंती पर शनिवार को उन्हें यहां भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। नवगठित तेलंगाना राज्य की नई सरकार ने राव की जन्मतिथि पहली बार राजकीय समारोह के तौर पर...

अब पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को भारत रत्न देने की मांग
एजेंसीSat, 28 Jun 2014 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव की 93वीं जयंती पर शनिवार को उन्हें यहां भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई। नवगठित तेलंगाना राज्य की नई सरकार ने राव की जन्मतिथि पहली बार राजकीय समारोह के तौर पर मनाई।

राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, नेता प्रतिपक्ष क़े जना रेड्डी, कई मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, ज्ञानपीठ अवॉर्ड से नवाजे गए सी नारायण रेड्डी और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने पीवी गणभूमि में पहली बार आयोजित किसी राजकीय समारोह में अपनी माटी के लाल को पुष्पांजलि अर्पित की।

इस मौके पर राज्यपाल ने दिवंगत प्रधानमंत्री को बेहतरीन इंसान और महान आदर्शों वाला व्यक्ति करार दिया, जबकि मुख्यमंत्री क़े चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनकी कैबिनेट जल्द ही एक प्रस्ताव पारित कर केंद्र से अनुरोध करेगी कि दिवंगत नेता को भारत रत्न से सम्मानित किया जाए।

राज्यपाल ने कहा कि पी वी नरसिम्हा राव जैसे नेता भारतीय राजनीतिक मानचित्र पर काफी दुर्लभ हैं। वह आधुनिक चाणक्य, बहुमुखी व्यक्तित्व एवं जमीन से जुड़े इंसान थे। वह देश में आर्थिक सुधारों के जनक थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें