रविवार, 21 सितम्बर, 2014 | 01:29 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में तनातनी सुषमा स्वराज की बहन को हरियाणा से मिला टिकट साइकिल के आगे लगानी होगी हेडलाइट, हेलमेट होगा अनिवार्य शिवसेना और भाजपा में गठबंधन पर गतिरोध कायम सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा
 
पृथक तेलंगाना के लिए विधेयक की मांग
हैदराबाद, एजेंसी
First Published:04-01-13 06:21 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

तेलंगाना के कांग्रेसी नेताओं ने शुक्रवार को मांग की कि पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए आगामी सत्र के दौरान संसद में एक विधेयक पेश किया जाए।

तेलंगाना के कुछ सांसदों और आंध्र प्रदेश के क्षेत्रीय मंत्रियों ने इस मुद्दे पर पिछले सप्ताह हुई सर्वदलीय बैठक के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए यहां एक बैठक की।

बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर मांग की गई कि कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार संसद में एक विधेयक पेश करे।

वरिष्ठ नेता और पंचायत राज मंत्री के. जना रेड्डी, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रस्ताव सौंपने के लिए शुक्रवार को ही दिल्ली रवाना होने वाले हैं।

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में मांग की गई कि केंद्र सरकार तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए यथासम्भव जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाए। उन्होंने कहा, ''तेलंगाना राज्य गठन के अलावा दूसरा कोई विकल्प हमें स्वीकार नहीं होगा।''

जना रेड्डी ने कहा, ''कोई भी निर्णय जल्द से जल्द लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसमें होने वाली देरी से विकास प्रभावित होगा।''

क्षेत्र के कांग्रेसी नेता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए 10 जनवरी को दिल्ली जाएंगे।

28 दिसम्बर को नई दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि सरकार एक महीने के भीतर कोई समाधान पेश करेगी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°