शुक्रवार, 24 अक्टूबर, 2014 | 13:16 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
मेरठ में बम धमाकापीएल शर्मा रोड की कई दुकाने खाकपूलिस की जांच जारी, बम निरोधक दस्ता पहुंचाएसएसपी ने किसी आतंकी साजिश से किया इनकारदेहरादून शहर के आदर्श नगर में एक ही परिवार के चार लोगों की हत्यागर्भवती महिला समेत तीन लोगों की हत्याहत्याकांड के कारणों का अभी खुलासा नहींपुलिस ने पहली नजर में रंजिश का मामला बतायाकोच्चि एयरपोर्ट पर जांच जारीविमान पर आत्मघाती हमले का खतराएयर इंडिया की फ्लाइट पर फिदायीन हमसे का खतरामुंबई, अहमदाबाद, कोच्चि में हाई अलर्ट
पृथक तेलंगाना के लिए विधेयक की मांग
हैदराबाद, एजेंसी First Published:04-01-13 06:21 PM

तेलंगाना के कांग्रेसी नेताओं ने शुक्रवार को मांग की कि पृथक तेलंगाना राज्य के गठन के लिए आगामी सत्र के दौरान संसद में एक विधेयक पेश किया जाए।

तेलंगाना के कुछ सांसदों और आंध्र प्रदेश के क्षेत्रीय मंत्रियों ने इस मुद्दे पर पिछले सप्ताह हुई सर्वदलीय बैठक के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए यहां एक बैठक की।

बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर मांग की गई कि कांग्रेस नेतृत्व वाली केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार संसद में एक विधेयक पेश करे।

वरिष्ठ नेता और पंचायत राज मंत्री के. जना रेड्डी, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को प्रस्ताव सौंपने के लिए शुक्रवार को ही दिल्ली रवाना होने वाले हैं।

रेड्डी ने संवाददाताओं से कहा कि बैठक में मांग की गई कि केंद्र सरकार तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए यथासम्भव जल्द से जल्द इस मुद्दे को सुलझाए। उन्होंने कहा, ''तेलंगाना राज्य गठन के अलावा दूसरा कोई विकल्प हमें स्वीकार नहीं होगा।''

जना रेड्डी ने कहा, ''कोई भी निर्णय जल्द से जल्द लिया जाना चाहिए, क्योंकि इसमें होने वाली देरी से विकास प्रभावित होगा।''

क्षेत्र के कांग्रेसी नेता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से मिलने के लिए 10 जनवरी को दिल्ली जाएंगे।

28 दिसम्बर को नई दिल्ली में हुई सर्वदलीय बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा था कि सरकार एक महीने के भीतर कोई समाधान पेश करेगी।
 
 
 
टिप्पणियाँ