फोटो गैलरी

Hindi Newsतेजपाल यौन उत्पीड़न मामले में मुकदमे पर रोक

तेजपाल यौन उत्पीड़न मामले में मुकदमे पर रोक

सुप्रीम कोर्ट ने तहलका पत्रिका के संस्थापक संपादक तरुणजीत तेजपाल से संबंधित यौन उत्पीड़न के मुकदमे की सुनवाई पर तीन हफ्ते के लिए रोक लगा दी है।  मुख्य न्यायाधीश एचएल दत्तू और एके सीकरी के...

तेजपाल यौन उत्पीड़न मामले में मुकदमे पर रोक
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 16 Jan 2015 09:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट ने तहलका पत्रिका के संस्थापक संपादक तरुणजीत तेजपाल से संबंधित यौन उत्पीड़न के मुकदमे की सुनवाई पर तीन हफ्ते के लिए रोक लगा दी है। 

मुख्य न्यायाधीश एचएल दत्तू और एके सीकरी के पीठ ने हालांकि इस बात पर नाखुशी जाहिर की कि निचली अदालत की कार्यवाही रुक गई है। पीठ ने तेजपाल के वकील से कहा कि वह इसमें और विलंब नहीं करें और मामले में आरोपों को तय करने पर दलीलें देना शुरू करें।

तेजपाल की ओर से उपस्थित वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने सभी प्रासंगिक दस्तावेज न देने के लिए अभियोजन पक्ष पर आरोप लगाया। इस पर पीठ ने कहा, फिलहाल वह उपलब्ध दस्तावेज के आधार पर आरोप तय करने में दलील दें। पिछले आठ महीने में आरोप तक तय नहीं हो पाए हैं। पहले की कार्यवाही का उल्लेख करते हुए पीठ ने कहा कि कहा गया था कि मुकदमे की सुनवाई बाधित नहीं होगी लेकिन अब कुछ और ही बात है। पीठ ने कहा कि इस तरह के मामले में जमानत देते वक्त हमें थोडम अधिक सतर्क होना चाहिए। पीठ ने गत वर्ष मई में तेजपाल को इस मामले में जमानत दे दी थी।

तेजपाल के खिलाफ नवंबर 2013 में गोवा के एक होटल में एक कार्यक्रम के दौरान कनिष्ठ सहयोगी से बलात्कार, यौन उत्पीड़न और शीलभंग करने के मामले में आरोपपत्र दायर किया गया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें