फोटो गैलरी

Hindi Newsजर्मन विदेश मंत्री करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

जर्मन विदेश मंत्री करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

जर्मनी के विदेश मंत्री फ्रेंक वाल्टर स्टीनमीयर भारत की दो दिन की यात्रा पर शनिवार की रात नई दिल्ली पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित कई नेताओं से मुलाकात...

जर्मन विदेश मंत्री करेंगे प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात
एजेंसीSat, 06 Sep 2014 04:17 PM
ऐप पर पढ़ें

जर्मनी के विदेश मंत्री फ्रेंक वाल्टर स्टीनमीयर भारत की दो दिन की यात्रा पर शनिवार की रात नई दिल्ली पहुंचेंगे और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा विदेश मंत्री सुषमा स्वराज सहित कई नेताओं से मुलाकात करेंगे।

जर्मन विदेश मंत्री के साथ एक व्यापारिक शिष्टमंडल भी आ रहा है। उनकी भारतीय उद्योगपतियों से मुलाकात होगी और वे जर्मन निवेश और द्विपक्षीय व्यापार बढ़ाने की संभावनाएं तलाशेंगे। प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से उनकी मुलाकात सोमवार को होगी।

स्टीनमीयर का मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी शहरी विकास एवं संसदीय कार्य मंत्री एम. वेंकैया नायडू तथा वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मिलने का कार्यक्रम है। जर्मन विदेश मंत्री दिल्ली मेट्रो का भी भ्रमण करेंगे जिसके निर्माण में जर्मनी की सुरंग खुदाई मशीनें इस्तेमाल हुई है।

नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू एवं आंध्रप्रदेश के एक व्यापारिक प्रतिनिधि मंडल से भी जर्मन विदेश मंत्री और जर्मन व्यापारिक शिष्टमंडल की मुलाकात होगी। स्टीनमीयर एक केन्द्रीय विद्यालय जाएंगे और बच्चों से संवाद करेंगे जहां श्रीमती ईरानी मौजूद होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें