शनिवार, 30 अगस्त, 2014 | 09:41 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
भारत-पाक के बीच प्लैग मीटिंग खत्मबीएसएफ, डीआईजी, पाक रेंजर्स की बैठकसीजफायर कायम रखने पर सहमतिआगे भी फ्लैग मीटिंग करने पर सहमतिसाढ़े तीन घंटे चली प्लैग मीटिंगधनबाद के गोविंदपुर के पास 2000 मवेशी लदे सौ ट्रक पकडे़ गए
 
Image Loading अन्य फोटो
संबंधित ख़बरे
सुखदेव नामधारी का पासपोर्ट जब्त
जालंधर, एजेंसी
First Published:27-11-12 09:12 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब व्यवसायी चड्ढा बंधुओं पर कथित रूप से गोली चलाने वाले उत्तराखंड अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चेयरमैन सुखदेव सिंह नामधारी का पासपोर्ट जालंधर के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने मंगलवार को जब्त कर लिया।

जालंधर के क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी परनीत सिंह ने बताया कि एक शिकायत के आधार पर जालंधर स्थित पासपोर्ट कार्यालय ने नामधारी के नाम उनके पते पर कारण बताओ नोटिस भेजा। उसका उत्तर हमें नहीं आया। डाक विभाग ने सूचित किया कि उस पते पर इस नाम का कोई व्यक्ति यहां नहीं रहता है। सिंह ने कहा कि इसके बाद हमने कार्रवाई करते हुए नामधारी का पासपोर्ट जब्त कर लिया। जालंधर स्थित पासपोर्ट आफिस से उन्हें मई, 2006 में पासपोर्ट जारी किया गया था।
 
उन्होंने बताया कि उत्तराखंड के रहने वाले चितरंजन सिंह नामक एक व्यक्ति ने उन्हें शिकायत भेजी थी कि नामधारी ने फर्जी दस्तावेज के आधार पर जालंधर कार्यालय से पासपोर्ट बनवा लिया है। इसके बाद उनके पते पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था।

यह पूछे जाने पर कि फर्जी दस्तावेज के आधार पर पासपोर्ट कैसे जारी कर दिया गया, अधिकारी ने कहा कि पूरी प्रक्रिया के बाद ही पासपोर्ट जारी किया जाता है। पहले दस्तावेज में दिए गए पते की जांच की जाती है। पासपोर्ट के लिए हमने नामधारी का पुलिस रिकार्ड भी देखा है। पुलिस और सीआईडी की रिपोर्ट हमारे पास मंजूर होकर आई है।

परनीत ने यह भी कहा कि जालंधर जिले के लोहियां खास पुलिस थाना क्षेत्र का उसका पता दिया हुआ है। जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि पुलिस वेरिफिकेशन होने के बाद ही आवेदकों को पासपोर्ट जारी किया जाता है क्योंकि संबंधित थाने के पुलिस अधिकारी मौके पर जा कर उसका वेरिफिकेशन करते हैं उसके बाद रिपोर्ट भेजते हैं। उन्होंने बताया कि मैंने इस बारे में जालंधर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (देहात) को भी लिख दिया है कि इस बात की जांच की जानी चाहिए कि आवेदक ने अगर फर्जी दस्तावेज दिया था तो पुलिस ने उसकी सकारात्मक रिपोर्ट कैसे दे दी।

इससे पहले यह भी खबर आई थी कि नामधारी कथित रूप से गलत दस्तावेज देकर पंजाब के मोहाली से असलहा का लाइसेंस भी ले चुका है। इस पर कल पुलिस महानिदेशक सुमेध सैनी ने कहा था कि दोनों मामलों की जांच की जाएगी।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°