फोटो गैलरी

Hindi Newsनया भीम एप हो रहा हिट, अब तक हुए 1.1 करोड़ डाउनलोड

नया भीम एप हो रहा हिट, अब तक हुए 1.1 करोड़ डाउनलोड

नए भीम एप के डाउनलोड 1.1 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गए हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इस एप का मकसद मोबाइल के जरिये डिजिटल भुगतान को तेज और सरल बनाना है। इस एप...

नया भीम एप हो रहा हिट, अब तक हुए 1.1 करोड़ डाउनलोड
एजेंसीThu, 19 Jan 2017 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

नए भीम एप के डाउनलोड 1.1 करोड़ के आंकड़े पर पहुंच गए हैं। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को यह जानकारी दी। इस एप का मकसद मोबाइल के जरिये डिजिटल भुगतान को तेज और सरल बनाना है। इस एप को 20 दिन पहले पेश किया गया था।
  
साद ने बताया कि प्रस्तावित आधार से जुड़ी भुगतान प्रणाली को जल्द पेश किया जाएगा जिसका प्रधानमंत्री ने अपने 30 दिसंबर के भाषण में उल्लेख किया था। भारतीय स्टेट बैंक सहित चार बैंक पहले ही इस प्रणाली पर आ चुके हैं। मंत्री ने कहा कि भीम एप का डाउनलोड 1.1 करोड़ पर पहुंच गया है। भीम एप की लोकप्रियता लोगों की डिजिटल भुगतान के प्रति इच्छा को दर्शाती है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन में भीम एप का डाउनलोड तेजी से बढ़ा है। इससे पता चलता है कि डिजिटल भुगतान को अपनाने के मामले में भारत किस तरीके से बदल रहा है।

नई आधार आधारित भुगतान प्रणाली के बारे में मंत्री ने कहा कि इसकी रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। इसे काफी जल्दी पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि एक बार नई आधार आधारित भुगतान प्रणाली शुरू होने के बाद लोगों को भुगतान करने के लिए मोबाइल फोन या स्मार्टफोन की भी जरूरत नहीं होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें