फोटो गैलरी

Hindi NewsJ&K: भारतीय जवानों का जवाब, पाक के 3 सैनिक ढेर और 5 चौकियां तबाह

J&K: भारतीय जवानों का जवाब, पाक के 3 सैनिक ढेर और 5 चौकियां तबाह

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पिछले 20 घंटे से आरएसपुरा सेक्टर में रुक-रुककर गोलीबारी की खबर हैं। वहीं नौशेरा सेक्टर में भारतीय सैनिकों की जवाबी...

J&K: भारतीय जवानों का जवाब, पाक के 3 सैनिक ढेर और 5 चौकियां तबाह
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 26 Oct 2016 09:12 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में सीमा पार से पाकिस्तान लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है। पिछले 20 घंटे से आरएसपुरा सेक्टर में रुक-रुककर गोलीबारी की खबर हैं। वहीं नौशेरा सेक्टर में भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में कम से कम 2-3 पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की बात समाने आ रही है। 

मीडिया रिपार्ट्स के अनुसार, इस कार्रवाई में पाक रेंजर्स की पांच चौकियां भी तबाह हो गई हैं। जम्मू जिले के आरएस पुरा सेक्टर में एक परिवार की छह सदस्यों समेत सात महिलाएं घायल हो गई हैं। 

भारी गोलीबारी रात में भी जारी रही जो मंगलवार सुबह करीब 10 बजे शुरू हुई थी। इसमें छोटे हथियारों के अलावा 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार गोलों का इस्तेमाल किया जा रहा है। 

सेना के एक अधिकारी ने कहा, पाकिस्तान की सेना ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास सुबह 10 बजे से बिना उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन किया और हमारी चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी की।

हमें निशाना बनाया तो पाक सैनिकों को चुकानी पड़ेगी भारी कीमत: BSF

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे संघर्ष विराम उल्लंघन का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है।

सेना के एक अधिकारी ने कहा, हमें जानकारी मिली है कि हमारे सैनिकों की जवाबी गोलीबारी में दो से तीन पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं।

उन्होंने कहा, गोलीबारी अब भी चल रही है और हमारी ओर से मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। अधिकारी के मुताबिक हमारी ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है।

भारत के पास 492 परमाणु बम बनाने की प्रर्याप्त सामग्री: पाकिस्तान
 
पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा दागा गया एक मोर्टार मंगलवार शाम अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित आरएस पुरा के सुचेतगढ़ सेक्टर के एक घर पर जा गिरा, जिससे उसमें रहने वाले एक परिवार की छह महिला सदस्य घायल हो गईं। इसी सेक्टर के चंदू चाक इलाके में मंगलवार शाम एक अन्य महिला भी जख्मी हो गई।

घायलों में सुचेतगढ़ की साक्षी (12), मंजू चौधरी (15), वीना (26), सोमा देवी (40), कमलेश कुमारी (28) और संजना (10) तथा चंदू चाक इलाके की दलजीत कौर हैं।

उपायुक्त (जम्मू) सिमरनदीप सिंह ने कहा, उन्हें आरएस पुरा अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा दी गई, जिसके बाद उन्हें यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) अस्पताल भेजा गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें