फोटो गैलरी

Hindi Newsजम्मू-कश्मीर: अखनूर में PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 36 घंटों में तीसरा उल्लंघन 

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 36 घंटों में तीसरा उल्लंघन 

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के अखनूर जिले में नियंत्रण रेखा पर फिर से युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की।  पाकिस्तान ने सितंबर माह के दौरान यह पांचवी बार संघर्षविराम का उल्लंघन...

जम्मू-कश्मीर: अखनूर में PAK ने फिर तोड़ा सीजफायर, 36 घंटों में तीसरा उल्लंघन 
एजेंसीFri, 30 Sep 2016 10:47 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू कश्मीर के अखनूर जिले में नियंत्रण रेखा पर फिर से युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। 

पाकिस्तान ने सितंबर माह के दौरान यह पांचवी बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया है, जबकि पिछले 36 घंटों में यह तीसरा संघर्षविराम उल्लंघन है।   जम्मू के उपायुक्त सिमरनदीप सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी की ओर से रात को छोटे हथियारों से नियंत्रण रेखा में जम्मू जिले के पल्लनवाला, चपरियाल और समनाम इलाकों में छोटे हथियारों से गोलीबारी की गई। उन्होंने बताया कि यह गोलीबारी रात करीब साढ़े बारह बजे शुरू की गई, जबकि देर रात डेढ़ बजे समाप्त हो गई। 

सिमरनदीप सिंह ने बताया कि इस गोलीबारी में कोई भी हताहत अथवा घायल नहीं हुआ है। पाकिस्तानी सैनिकों ने कल मेंढर क्षेत्र के बोलनोई इलाके में गोलीबारी की थी। 

पाकिस्तानी सेना ने इससे पहले 28 सितंबर को युद्धविराम का उल्लंघन करते हुये नियंत्रण रेखा में पुंछ सेक्टर के सब्जियान इलाके में भारतीय सेना चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी की थी। इससे पहले छह सितंबर को भी पाकिस्तानी सैनिकों ने पुंछ सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलीबारी की थी। दो सितंबर को पाकिस्तानी सैनिकों ने युद्धविराम का उल्लंघन करते हुये अखनूर सेक्टर में सेना की चौकियों पर गोलबारी की थी। 

अधिकारी ने बताया कि पिछले साल पाकिस्तान की ओर से सीमा पार गोलीबारी करने की 405 घटनाओं में 16 नागरिकों की मौत हो गयी थी और 71 लोग घायल हुए थे। 

ये भी पढ़ेंः देश की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ेंः दुनिया की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें