फोटो गैलरी

Hindi NewsCCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी

CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी

पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर थाने में हमला करने वाले आतंकियों की तस्वीरें तारागढ़ चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं। तस्वीरों में सुबह 04.55 बजे सेना की वर्दी पहने तीन आतंकी हाथों में...

CCTV में कैद हुए गुरदासपुर हमले के गुनहगार, AK-47 लिए सड़कों पर घूमते दिखे आतंकी
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Jul 2015 06:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पंजाब के गुरदासपुर जिले के दीनानगर थाने में हमला करने वाले आतंकियों की तस्वीरें तारागढ़ चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गईं। तस्वीरों में सुबह 04.55 बजे सेना की वर्दी पहने तीन आतंकी हाथों में एके-47 लेकर बेखौफ सड़क पर चलते हुए आगे बढ़ते दिखाई दे रहे हैं। उनकी पीठ पर गोली-बारूद से भरा बैग भी था।

सीसीटीवी से पता चला कि सड़क पर आतंकियों के बगल से गाडि़यां भी गुजरती रहीं, लेकिन ये आतंकी सेना की वर्दी में थे, लिहाजा किसी को शक नहीं हुआ। ये आतंकी उस वक्त तक अपनी पहचान छिपाए रहे, जब तक उनको अपना लक्ष्य नहीं मिल गया। इससे साफ है कि आतंकी सुनियोजित तरीके से दीनानगर थाने को ही निशाना बनाने आए थे।

पाकिस्तान में रची गई साजिश
खुफिया एजेंसी और पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जीपीएस सेट की छानबीन से खुलासा हुआ है कि आतंकवादी पाकिस्तान के शकरगढ़ इलाके से रविवार को भारत की सीमा में घुसे थे। यह इलाका भारत-पाकिस्तान सीमा से लगा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक, रविवार रात को पाकिस्तान के घरौत गांव से आतंकी रवाना हुए थे। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'आतंकवादी सीमा से लगकर बहने वाले नाले के रास्ते बमियाल कस्बे पहुंचे थे। जम्मू क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा होने के कारण आतंकवादियों ने दीनानगर शहर की तरफ रुख किया था।'

फॉरेंसिक विशेषज्ञ सुराग खोजने में लगे
मारे गए तीन आतंकियों की पहचान के लिए सुराग ढूंढने चंडीगढ़ से फॉरेंसिक विशेषज्ञ दीनानगर पुलिस थाने पहुंच चुके हैं। फॉरेंसिक टीम उस इमारत की जांच में जुटी है, जिसे आतंकवादियों ने कब्जा किया था। उस कार की भी छानबीन की जा रही है, जिसका आतंकवादियों ने अपहरण किया था और उसमें सवार होकर दीनानगर पहुंचे थे। आतंकवादियों के कपड़ों और बरामद दूसरे सामानों से भी सुराग तलाशे जा रहे हैं। आतंकवादियों के पास एके-47 और चीन निर्मित हथगोले भी मिले थे।

दीनानगर थाने में फिर हुआ धमाका
दीनानगर थाने के पास मंगलवार को एक बार फिर धमाका हुआ। माना जा रहा है कि हैंड ग्रेनेड फटने से यह विस्फोट हुआ। यह धमाका थाने के पास उसी खाली पड़ी इमारत में हुआ, जिसे आतंकियों ने कब्जे में ले रखा था। यह आतंकियों द्वारा इस्तेमाल हैंड ग्रेनेड हो सकता है, जो पहले नहीं फटा। हालांकि इस धमाके में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

शहीद एसपी के बेटे ने मांगी नौकरी
हमले में शहीद एसपी बलजीत सिंह के परिवार ने मंगलवार को मांगें माने जाने तक अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है।  परिवार की मांग है कि सरकार बलजीत के बेटे को पुलिस में एसपी का पद और बेटी को तहसीलदार का पद दे।

बलजीत की पत्नी कुलवंत कौर का कहना है कि इससे पहले भी उनके ससुर पुलिस इंस्पेक्टर अचेर सिंह के शहीद होने के बाद काफी विपरीत परिस्थितियों से गुजरा था। तब उनके पति को पुलिस की नौकरी के लिए दो साल इंतजार करना पड़ा।वहीं एसएसपी आशीष चौधरी और पुलिस उपायुक्त दलजीत सिंह मंगत का कहना है कि उन्हें शहीद एसपी के परिवार की मांगों के बारे में जानकारी नहीं है। पंजाब सरकार ने शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारवालों को नौकरी और 10 लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें