फोटो गैलरी

Hindi Newsराज्यपाल के बेटे का शव पंचतत्व में विलीन

राज्यपाल के बेटे का शव पंचतत्व में विलीन

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के बेटे शैलेष यादव का गुरुवार शाम बैकुण्ठ धाम पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार पहले दोपहर में होना था लेकिन पिता राम नरेश...

राज्यपाल के बेटे का शव पंचतत्व में विलीन
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 27 Mar 2015 12:53 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के राज्यपाल और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के बेटे शैलेष यादव का गुरुवार शाम बैकुण्ठ धाम पर अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार पहले दोपहर में होना था लेकिन पिता राम नरेश यादव तबियत खराब होने के कारण शाम करीब पौने चार मालएवेन्यू स्थित सरकारी आवास पर पहुंचे। उनके पहुंचने के बाद ही बेटे की शवयात्रा घर से निकली। इस दौरान कई राजनेता व करीबी रिश्तेदार व पैतृक गांव के लोग मौजूद थे। बैकुण्ठ धाम पर शैलेष को मुखाग्नि उनके बड़े बेटे अस्तित्व यादव ने दी। देर शाम रामनरेश यादव को फिर पीजीआई में भर्ती करा दिया गया।

शैलेष यादव मंगलवार देर रात मालएवेन्यू (बंगला नम्बर-एक) में बेडरूम में मृत मिले थे। इस समय उनकी पत्नी शशांक मंजरी व छोटा बेटा चुनमुन और दोनों भाईयों की पत्नियां ही थी। पिता रामनरेश यादव तबियत खराब होने के कारण भोपाल में आईसीयू में भर्ती थे। स्वास्थ्य की वजह से ही डॉक्टरों ने उन्हें बुधवार को अस्पताल से ले जाने की अनुमति नहीं दी थी।

एयर एम्बुलेंस से लाया गया राम नरेश यादव को
गुरुवार सुबह घर वालों ने फिर भोपाल में डॉक्टरों से बातचीत की। इस दौरान उन्हें एयरएम्बुलेंस से लखनऊ लाने पर सहमति बनी। डॉक्टरों ने परिवारीजनों को हिदायत दी थी कि उन्हें अभी भी इलाज की काफी जरूरत है। लिहाजा उन्हें लखनऊ में भी अस्पताल में ही भर्ती कराना रहेगा। इसके बाद उन्हें सुबह भोपाल से एयर एम्बुलेंस से लाया गया।

बेटे की मौत की खबर पर तबियत बिगड़ी
शैलेष के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए माल एवेन्यू स्थित बंगले में रिश्तेदारों व परिचितों की भीड़ गुरुवार सुबह तक जुट चुकी थी। सभी को रामनरेश यादव के पहुंचने का इंतजार था। इसी बीच वहां खबर आई कि रामनरेश की लखनऊ पहुंचने पर तबियत बिगड़ गई है। लिहाजा उन्हें तुरन्त ही पीजीआई ले जाया जा रहा है। यह पता चलते ही वहां का माहौल और ज्यादा गमगीन हो गया। करीबियों ने चर्चा की कि लखनऊ एयरपोर्ट पर ही उन्हें शैलेष की मौत के बारे में बताया गया। बस, इसके बाद ही उनकी तबियत और खराब हो गई। यहां आने से पहले तक उन्हें शैलेष के काफी बीमार होने की बात ही बताई गई थी।

बेटे का पार्थिव शरीर देख फफक पड़े रामनरेश
शाम करीब पौने चार बजे रामनरेश यादव को पीजीआई से एम्बुलेन्स द्वारा माल एवेन्यू लाया गया। लोगों की भीड़ के बीच उन्हें काफी मुश्किल से एम्बुलेन्स से उतार कर कमरे में ले जाया गया। अंदर जाने पर बेटे का पार्थिव शरीर देख वह फफक पड़े। दोनों बेटों कमलेश व अजय नरेश यादव ने उन्हें संभाला। कुछ देर बाद ही उन्हें दूसरे कमरे में ले जाया गया जहां परिवारीजन उनसे काफी देर तक बात करते रहे।

राज्यपाल रामनाईक भी पहुंचे
रामनरेश यादव के पहुंचने के कुछ देर बाद ही राज्यपाल राम नाईक वहां पहुंचे। उन्होंने रामनरेश यादव को सांत्वना दी। राज्यपाल रामनाईक ने कहा कि रामनरेश के लिए यह बेहद दुखद क्षण है। रामनाईक के अलावा गुरुवार को राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी, विधायक रीता बहुगुणा जोशी, मंत्री नारदराय समेत कई विधायक व जनप्रतिनिधि वहां पहुंचे थे।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें