फोटो गैलरी

Hindi Newsदिल्ली-आगरा हाईवे, दो होटलों पर हमले का अलर्ट

दिल्ली-आगरा हाईवे, दो होटलों पर हमले का अलर्ट

जमात-उल-दावा व लश्कर-ए- तैयबा जैसे संगठन आतंकी सरगना हाफिज सईद की अगुवाई में भारत में बड़े हमले की फिराक में हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में जानकारी साझा की है कि लश्कर और जेयूडी मिलकर...

दिल्ली-आगरा हाईवे, दो होटलों पर हमले का अलर्ट
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 Dec 2014 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

जमात-उल-दावा व लश्कर-ए- तैयबा जैसे संगठन आतंकी सरगना हाफिज सईद की अगुवाई में भारत में बड़े हमले की फिराक में हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने इस संबंध में जानकारी साझा की है कि लश्कर और जेयूडी मिलकर दिल्ली के दो होटलों और नई दिल्ली - आगरा के बीच हाईवे पर आतंकी वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

गृह मंत्रालय ने आईबी और मैक की रिपोर्ट सुरक्षा एजेंसियों के प्रमुखों और राज्यों को भेजकर खास सतर्कता बरतने को कहा है। सूत्रों ने कहा कि हाफिज की कोशिश है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की 26 जनवरी को प्रस्तावित भारत यात्रा के पहले बडम्े हमले को अंजाम दे। सूत्रों के मुताबिक सिडनी व पेशावर की घटना के बाद दिल्ली,मुंबई सहित देश के प्रमुख शहरों को पहले ही हाई अलर्ट किया गया है। मगर ताजा विशेष इनपुट को देखते हुए खास चौकसी बरतने को कहा गया है।

सूत्रों ने कहा कि खुफिया एजेंसियों को जानकारी मिली है कि हाफिज अपने स्रोतों के जरिए भारत में ‘सॉफ्ट टारगेट’ की तलाश कर रहा है। उसने पिछले दिनों पाक में सभा के दौरान  पीएम नरेंद्र मोदी को खुली धमकी देते हुए भारत में तबाही फैलाने की धमकी भी दी थी। एजेंसियां सभी कडिम्यों को एक करके बचाव की तैयारी कर रही हैं। एजेंसियों को सतर्क किया गया है कि वे किसी भी हालात को रोकने और निपटने के लिए तैयार रहें। महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद करने के निर्देश भी दिए गए हैं।

अर्ध सैन्य बलों को भी किया अलर्ट : गृहमंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि हमने कई राज्यों के पुलिस प्रमुखों के साथ सीआरपीएफ,बीएसएफ, सीआईएसएफ को भी अलर्ट किया है। संदिग्ध गतिविधियों या रेकी जैसी घटनाओं पर निगाह रखने को कहा गया है। सूत्रों के मुताबिक राज्यों को कहा गया है कि वे अपने स्तर पर मिलने वाली सूचनाओं को तुरंत साझा करें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें