फोटो गैलरी

Hindi Newsरामपाल के आश्रम में हथियार, पेट्रोल बम मिले

रामपाल के आश्रम में हथियार, पेट्रोल बम मिले

स्वयंभू संत रामपाल के किले जैसे सतलोक आश्रम के भीतर हथियारों का बड़ा जखीरा, पेट्रोल बम, तेजाब की सिरिंज और मिर्ची बम मिले हैं। हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल द्वारा आज आश्रम की तलाशी के दौरान...

रामपाल के आश्रम में हथियार, पेट्रोल बम मिले
एजेंसीSat, 22 Nov 2014 01:19 AM
ऐप पर पढ़ें

स्वयंभू संत रामपाल के किले जैसे सतलोक आश्रम के भीतर हथियारों का बड़ा जखीरा, पेट्रोल बम, तेजाब की सिरिंज और मिर्ची बम मिले हैं।

हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल द्वारा आज आश्रम की तलाशी के दौरान हैरान करने वाले तथ्य सामने आये जहां आश्रम में रामपाल के एक कक्ष से लगे कमरे से गर्भ की जांच करने का एक उपकरण भी मिला है।

पुलिस को आश्रम के एक बाथरूम में अचेतावस्था में बंद एक महिला भी मिली। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला की पहचान मध्य प्रदेश के अशोक नगर की बिजलेश के तौर पर की गयी है।

तलाशी अभियान के दौरान पुलिस ने परिसर में छिपे तीन लोगों को हिरासत में ले लिया जहां से बुधवार को 63 वर्षीय विवादास्पद संत को हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था।

पुलिस विभाग के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि दल को .32 बोर की तीन रिवॉल्वर, 19 एयरगन, दो डीबीबीएल 12 बोर, .315 बोर की दो राइफल, .32 बोर के 28 कारतूस, 12 बोर के 50 कारतूस और ़315 बोर के 25 कारतूस मिले हैं।

अधिकतर हथियार दो गुप्त कमरों में बोरों और अलमारियों में मिले। आश्रम के बीच में स्वचालित तरीके से ऊपर नीचे होने वाली एक व्यवस्था है जिसमें रामपाल की कुर्सी मिली है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें