फोटो गैलरी

Hindi Newsनौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे

नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे

अपनी नौकरानी की हत्या में पत्नी जागृति सिंह के साथ आरोपी बनाये गये बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी। अदालत ने कहा कि धनंजय ने पूर्व में दी गयी आजादी का...

नौकरानी की हत्या: धनंजय को जमानत, जागृति के रिकार्ड मांगे
एजेंसीFri, 31 Oct 2014 02:52 PM
ऐप पर पढ़ें

अपनी नौकरानी की हत्या में पत्नी जागृति सिंह के साथ आरोपी बनाये गये बसपा के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने जमानत दे दी। अदालत ने कहा कि धनंजय ने पूर्व में दी गयी आजादी का दुरुपयोग नहीं किया और गवाहों को धमकाने का भी कोई प्रयास नहीं किया।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश लोकेश कुमार शर्मा ने कहा कि अस्थायी जमानत पर चल रहे धनंजय नियमित जमानत की उनकी याचिका के निस्तारण तक स्थायी रूप से जमानत पाने के हकदार हैं।

न्यायाधीश ने कहा कि मेरी सुविचारित राय है कि आरोपी धनजंय सिंह तब तक स्थायी रूप से जमानत पाने का हकदार है, जब तक कि उसकी मौजूदा याचिका का निस्तारण नहीं होता।

धनजंय सिंह एवं जागृति को पिछले साल पांच नवंबर को गिरफ्तार किया गया था। उन्हें उनकी 35 साल की नौकरानी राखी भद्रा की मौत के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया। धनजंय जहां अंतरिम जमानत पर थे, वहीं जागृति न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं।

इस बीच अदालत ने तिहाड़ जेल के अधीक्षक को एक नया नोटिस जारी कर जागृति से संबंधित सारे मेडिकल रिकार्ड को एम्स से लाने हेतु कुछ लोगों को नियुक्त करने के लिए कहा ताकि उन्हें पांच नवंबर को प्रस्तुत किया जा सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें