फोटो गैलरी

Hindi Newsमहाराष्ट्र में नहीं हो पाया शपथग्रहण, नेताओं ने साधा निशाना

महाराष्ट्र में नहीं हो पाया शपथग्रहण, नेताओं ने साधा निशाना

महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चव्हाण नीत मंत्रिमंडल का जल्दबाजी में घोषित विस्तार आज मूर्त रूप नहीं ले सका जिससे विपक्ष को राज्य में कांग्रेस़-राकांपा सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया। भाजपा...

महाराष्ट्र में नहीं हो पाया शपथग्रहण, नेताओं ने साधा निशाना
एजेंसीMon, 02 Jun 2014 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में पृथ्वीराज चव्हाण नीत मंत्रिमंडल का जल्दबाजी में घोषित विस्तार आज मूर्त रूप नहीं ले सका जिससे विपक्ष को राज्य में कांग्रेस़-राकांपा सरकार पर निशाना साधने का मौका मिल गया।

भाजपा मुम्बई इकाई अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा, कांग्रेस नीत राज्य सरकार हास्यप्रद है। उन्होंने नये मंत्रियों को शपथ दिलाने की घोषणा की थी लेकिन दो घंटे के भीतर ही उन्होंने उसे रोक लिया। उन्होंने कहा कि ऐसे खराब निर्णय के लिए कोई शर्मिंदगी नहीं है। काम करने का ऐसी शैली है जिसने शहर को कोमा में डाल दिया है।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता एकनाथ खडसे ने कहा कि मुख्यमंत्री को शपथग्रहण समारोह से पीछे हटना पड़ा। मैंने इससे अधिक लाचार मुख्यमंत्री नहीं देखा है। इस सब की शुरुआत सुबह प्रोटोकाल विभाग से एक संदेश से हुई जिसमें कहा गया कि नये मंत्रियों का शपथग्रहण आज अपराहन चार बजे राजभवन में होगा।

यद्यपि दोपहर में विभाग ने एक अन्य संदेश भेजा जिसमें कहा गया, कपया आज के शपथग्रहण समारोह के संबंध में पूर्व के संदेश को अगले आदेश तक स्थगित समझा जाए। मुख्यमंत्री चव्हाण उस समय दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करने के बाद मुम्बई जा रही एक उड़ान में थे और उन्हें शाम पांच बजे विधानमंडल सत्र से पहले एक परंपरागत चाय पार्टी में हिस्सा लेना था।

सुबह से ही राजनीतिक हलकों में अटकलें थीं कि कांग्रेस तीन मंत्रियों को शामिल करेगी जिसमें दिवंगत विलासराव देशमुख के पुत्र अमित शामिल होंगे जो कांग्रेस़़राकांपा सरकार का संभवत: आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें