फोटो गैलरी

Hindi Newsबापू-बेटे पर रेप का केस दर्ज

बापू-बेटे पर रेप का केस दर्ज

दो बहनों के आरोप के बाद प्रवचन करने वाले विवादास्पद आसाराम और उनके बेटे नारायण साई के खिलाफ यौन उत्पीड़न की और शिकायत दर्ज की गयी है। नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले में 75 वर्षीय आसाराम को अगस्त...

बापू-बेटे पर रेप का केस दर्ज
एजेंसीSun, 06 Oct 2013 11:17 PM
ऐप पर पढ़ें

दो बहनों के आरोप के बाद प्रवचन करने वाले विवादास्पद आसाराम और उनके बेटे नारायण साई के खिलाफ यौन उत्पीड़न की और शिकायत दर्ज की गयी है।

नाबालिग लड़की के साथ रेप के मामले में 75 वर्षीय आसाराम को अगस्त में गिरफ्तार किया गया था और तब से वह राजस्थान की जोधपुर जेल में बंद हैं। सूरत के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने रविवार को बताया कि हम लोगों ने यौन उत्पीड़न, अवैध तरीके से बंधक बनाने और अन्य आरापों को लेकर एक शिकायत आसाराम और दूसरी नारायण साई के खिलाफ दर्ज की है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता दो बहनें हैं। अस्थाना ने बताया कि नारायण साई के खिलाफ शिकायत सूरत में झांगीरपुर थाना में दर्ज की गयी है, जबिक उनके पिता आसाराम के खिलाफ दर्ज शिकायत अहमदाबाद स्थान्तरित की गयी है क्योंकि घटना वहीं की है। उन्होंने कहा कि पुलिस जल्द ही नारायण साई से पूछताछ करेगी।

बड़ी बहन ने आसाराम के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, जबकि छोटी बहन ने उनके बेटे के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। घटना 2001 से लेकर 2006 के बीच की है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आसाराम के खिलाफ स्कूली छात्रा द्वारा यौन शोषण की शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद दो बहनें स्वयंभू संत और उनके बेटे के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए सामने आईं।

उन्होंने बताया कि स्कूली छात्रा की शिकायत के बाद दोनों बहनों ने साहस दिखाया और अपने यौन उत्पीड़न की बात अपने पतियों तथा परिवार के अन्य सदस्यों को बताई। इसके बाद, उन्होंने शिकायत दर्ज कराने के लिए सामने आने का फैसला किया।
 
बड़ी बहन आसाराम की अनुयायी थी और 1996 से 2006 के बीच अहमदाबाद के बाहरी इलाके मोटेरा स्थित उनके आश्रम में रही। आसाराम द्वारा कथित यौन उत्पीड़न किए जाने की घटना इसी अवधि की है। अधिकारियों ने बताया कि छोटी की बहन के साथ 2002 से 2006 के बीच आसाराम के सूरत आश्रम में कथित यौन उत्पीड़न हुआ। उसने शिकायत में आरोप लगाया कि आसाराम के बेटे नारायण साई ने उसका यौन शोषण किया। उन्होंने बताया कि दोनों बहनों ने बाद में आश्रम छोड़ दिया और शादी कर ली।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें