गुरुवार, 02 जुलाई, 2015 | 04:41 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    अब मोबाइल फोन से डायल हो सकेगा लैंडलाइन नंबर गोद से गिरी बच्ची, बचाने के लिए मां भी चलती ट्रेन से कूदी बलात्कार मामलों में कोई समझौता नहीं, औरत का शरीर उसके लिए मंदिर के समान होता है: सुप्रीम कोर्ट अब यूपी पुलिस 'चुड़ैल' को ढूंढेगी, जानिए क्या है पूरा मामला  खुलासा: एक रुपया तैयार करने का खर्च एक रुपये 14 पैसे दार्जिलिंग: भूस्‍खलन के कारण 38 लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक, 2-2 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान यूनान ने किया डिफॉल्ट, नहीं चुकाया अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष का कर्ज विकी‍पीडिया पर नेहरू को मुस्लिम बताये जाने पर भड़की कांग्रेस, पूछा अब क्या कार्रवाई करेगी मोदी सरकार PHOTO: जब मंत्रीजी ने पकड़ी लेडी डॉक्टर की कॉलर और बोले... ललित मोदी के ट्वीट पर बवाल, भाजपा नहीं करेगी वरुण गांधी का बचाव
गुजरात: वडोदरा में दो इमारतें ढही, 7 लोगों की मौत
नई दिल्ली/वडोदरा, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान First Published:28-08-13 10:12 AMLast Updated:28-08-13 01:32 PM
Image Loading

गुजरात के वडोदरा में एक बड़ा हादसा हुआ है। घटना के मुताबिक दो बहुमंजिला इमारतें गिरने से  7 लोगों की मौत हो गई है। इमारत के मलबे में 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका है।

मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए 10 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा सुबह 5 बजे के करीब हुआ। मलबे से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं। अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार 7 घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया है।

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य में जुटे कर्मियों के मुताबिक मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, वहीं गुजरात के मुख्यमत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।
  
वडोदरा नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एच जे तापड़िया ने बताया कि अटलादरा इलाके के पीछे सुबह करीब साढ़े चार बजे तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई। तब इमारत में लोग सो रहे थे। वडोदरा नगर आयुक्त मनीष भारद्वाज, शहर के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा, नगर के महापौर भरत शाह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने के लिए पहुंचे।
   
तापड़िया के मुताबिक, इमारत में करीब 13 से 14 परिवार रह रहे थे। दमकल कर्मियों ने चार लोगों को बचाया, जबकि कई अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य पूरे जोर शोर से चल रहा है। घायलों को उपचार के लिए एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
   
महापौर भरत शाह ने बताया कि मैं अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती था, लेकिन जैसे ही मुझे घटना की सूचना मिली, मैं तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया। अटालादरा नवीन विकसित इलाका है, जो कुछ ही वर्ष पूर्व अटलादरा गांव का वडोदरा शहर में विलय कर बसाया गया है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड