रविवार, 24 मई, 2015 | 10:33 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    व्हाट्सएप और चिट्ठी लिख मोदी को मारने की धमकी, पुलिस की नींद उड़ी दिल्ली: आप और एलजी की जंग तेज, केजरीवाल ने विधानसभा का आपात सत्र बुलाया मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस  लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान  यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS रामपुर में लेखपाल हड़ताल पर इस कंपनी ने चार कर्मचारियों को तोहफे में दी कार जयललिता फिर मुख्यमंत्री बनी, पन्नीरसेल्वम फिर नंबर 2 तो इस वजह से आडवाणी को बीजेपी नेताओं ने नहीं बुलाया
गुजरात: वडोदरा में दो इमारतें ढही, 7 लोगों की मौत
नई दिल्ली/वडोदरा, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान First Published:28-08-13 10:12 AMLast Updated:28-08-13 01:32 PM
Image Loading

गुजरात के वडोदरा में एक बड़ा हादसा हुआ है। घटना के मुताबिक दो बहुमंजिला इमारतें गिरने से  7 लोगों की मौत हो गई है। इमारत के मलबे में 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका है।

मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए 10 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा सुबह 5 बजे के करीब हुआ। मलबे से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं। अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार 7 घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया है।

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य में जुटे कर्मियों के मुताबिक मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, वहीं गुजरात के मुख्यमत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।
  
वडोदरा नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एच जे तापड़िया ने बताया कि अटलादरा इलाके के पीछे सुबह करीब साढ़े चार बजे तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई। तब इमारत में लोग सो रहे थे। वडोदरा नगर आयुक्त मनीष भारद्वाज, शहर के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा, नगर के महापौर भरत शाह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने के लिए पहुंचे।
   
तापड़िया के मुताबिक, इमारत में करीब 13 से 14 परिवार रह रहे थे। दमकल कर्मियों ने चार लोगों को बचाया, जबकि कई अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य पूरे जोर शोर से चल रहा है। घायलों को उपचार के लिए एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
   
महापौर भरत शाह ने बताया कि मैं अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती था, लेकिन जैसे ही मुझे घटना की सूचना मिली, मैं तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया। अटालादरा नवीन विकसित इलाका है, जो कुछ ही वर्ष पूर्व अटलादरा गांव का वडोदरा शहर में विलय कर बसाया गया है।

 

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image LoadingIPL का फाइनल देखने पहुंचेंगी ये बड़ी हस्तियां
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, राज्यपाल के. एन. त्रिपाठी के अलावा हिंदी फिल्म जगत की कई जानी-मानी हस्तियां रविवार को इडेन गरडस स्टेडियम में होने वाले आईपीएल-8 के फाइनल मैच को देखने पहुंचेंगी।