शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 17:27 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रक्षा खरीद परिषद ने करीब 80,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हादसा, ट्रेन के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौतकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र में सरकार के गठन के संदर्भ में आगामी सोमवार को राज्य का दौरा कर सकते हैं: सूत्र
गुजरात: वडोदरा में दो इमारतें ढही, 7 लोगों की मौत
नई दिल्ली/वडोदरा, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान First Published:28-08-13 10:12 AMLast Updated:28-08-13 01:32 PM
Image Loading

गुजरात के वडोदरा में एक बड़ा हादसा हुआ है। घटना के मुताबिक दो बहुमंजिला इमारतें गिरने से  7 लोगों की मौत हो गई है। इमारत के मलबे में 30 से 40 लोगों के दबे होने की आशंका है।

मौके पर राहत और बचाव कार्य चल रहा है। मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए 10 दमकल गाड़ियां घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा सुबह 5 बजे के करीब हुआ। मलबे से अब तक 6 शव निकाले जा चुके हैं। अब तक जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार 7 घायलों को मलबे से बाहर निकाला गया है।

घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। राहत और बचाव कार्य में जुटे कर्मियों के मुताबिक मलबे में अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है, वहीं गुजरात के मुख्यमत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया है।
  
वडोदरा नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी एच जे तापड़िया ने बताया कि अटलादरा इलाके के पीछे सुबह करीब साढ़े चार बजे तीन मंजिला एक इमारत ध्वस्त हो गई। तब इमारत में लोग सो रहे थे। वडोदरा नगर आयुक्त मनीष भारद्वाज, शहर के पुलिस आयुक्त सतीश शर्मा, नगर के महापौर भरत शाह और अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल का जायजा लेने के लिए पहुंचे।
   
तापड़िया के मुताबिक, इमारत में करीब 13 से 14 परिवार रह रहे थे। दमकल कर्मियों ने चार लोगों को बचाया, जबकि कई अन्य के मलबे में फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य पूरे जोर शोर से चल रहा है। घायलों को उपचार के लिए एसएसजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
   
महापौर भरत शाह ने बताया कि मैं अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती था, लेकिन जैसे ही मुझे घटना की सूचना मिली, मैं तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हो गया। अटालादरा नवीन विकसित इलाका है, जो कुछ ही वर्ष पूर्व अटलादरा गांव का वडोदरा शहर में विलय कर बसाया गया है।

 
 
 
 
टिप्पणियाँ