शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 16:52 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रुद्रप्रयागः नाबालिग बेटे को कार ड्राइविंग सिखा रहे पिता पर मुकदमा, 12 साल के बेटे को बदरीनाथ हाईवे पर ड्राइविंग की ट्रेनिंग दे रहा था, पुलिस ने कार सीज किया
ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, 11 और लोगों की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-2013 08:51:33 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

देश के पूरी उत्तरी क्षेत्र शीतलहर का प्रकोप जारी है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश में 11 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस शीत ऋतु में शीतलहर के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है।

दिल्ली में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही और न्यूनतम तापमान घटकर 2.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है जबकि अधिकमत तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे 12.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में कहा गया है कि कल सुबह भी धुंध भरा मौसम रहेगा। उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाके शीतलहर की चपेट में है और ठंड जानलेवा बनी हुई है। कड़ाके की ठंड से बीते 24 घंटों में 11 और लोगों की मौत हो गयी है।

अधिकारियों ने बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान ठंड से बाराबंकी में छह, सुल्तानपुर जिले में चार और लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि एक व्यक्ति की मौत एटा में हुई है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम के मिजाज में कोई खास बदलाव होने वाला नहीं है, जबकि अनेक भागों में घने कोहरे एवं पाला पडने की संभावना है।

 
 
 
|
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingटीम इंडिया के कोच बनने के इच्छुक स्टुअर्ट लॉ
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड आगामी दक्षिण अफ्रीकी दौरे से पहले टीम इंडिया के नये कोच को चुनने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है और इसी बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी तथा ऑस्ट्रेलिया-ए के सहायक कोच स्टुअर्ट लॉ ने इस जिम्मेदारी भरे पद को संभालने के लिए अपनी ओर से इच्छा जाहिर की है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड