रविवार, 26 अक्टूबर, 2014 | 05:03 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    राजनाथ सोमवार को मुंबई में कर सकते हैं शिवसेना से वार्ता नरेंद्र मोदी ने सफाई और स्वच्छता पर दिया जोर मुंबई में मोदी से उद्धव के मिलने का कार्यक्रम नहीं था: शिवसेना  कांग्रेस ने विवादित लेख पर भाजपा की आलोचना की केन्द्र ने 80 हजार करोड़ की रक्षा परियोजनाओं को दी मंजूरी  कांग्रेस नेता शशि थरूर शामिल हुए स्वच्छता अभियान में हेलमेट के बगैर स्कूटर चला कर विवाद में आए गडकरी  नस्ली घटनाओं पर राज्यों को सलाह देगा गृह मंत्रालय: रिजिजू अश्विका कपूर को फिल्मों के लिए ग्रीन ऑस्कर अवार्ड जम्मू-कश्मीर और झारखंड में पांच चरणों में मतदान की घोषणा
ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, 11 और लोगों की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-13 08:51 PM

देश के पूरी उत्तरी क्षेत्र शीतलहर का प्रकोप जारी है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश में 11 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस शीत ऋतु में शीतलहर के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है।

दिल्ली में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही और न्यूनतम तापमान घटकर 2.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है जबकि अधिकमत तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे 12.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में कहा गया है कि कल सुबह भी धुंध भरा मौसम रहेगा। उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाके शीतलहर की चपेट में है और ठंड जानलेवा बनी हुई है। कड़ाके की ठंड से बीते 24 घंटों में 11 और लोगों की मौत हो गयी है।

अधिकारियों ने बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान ठंड से बाराबंकी में छह, सुल्तानपुर जिले में चार और लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि एक व्यक्ति की मौत एटा में हुई है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम के मिजाज में कोई खास बदलाव होने वाला नहीं है, जबकि अनेक भागों में घने कोहरे एवं पाला पडने की संभावना है।
 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ