सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 00:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, 11 और लोगों की मौत
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:05-01-13 08:51 PM

देश के पूरी उत्तरी क्षेत्र शीतलहर का प्रकोप जारी है, जिसके कारण उत्तर प्रदेश में 11 और लोगों की मौत हो गई। इसके साथ ही इस शीत ऋतु में शीतलहर के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 140 हो गई है।

दिल्ली में शनिवार को भी कड़ाके की ठंड जारी रही और न्यूनतम तापमान घटकर 2.9 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया, जो सामान्य से चार डिग्री कम है जबकि अधिकमत तापमान सामान्य से आठ डिग्री नीचे 12.6 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के पूर्वानुमानों में कहा गया है कि कल सुबह भी धुंध भरा मौसम रहेगा। उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाके शीतलहर की चपेट में है और ठंड जानलेवा बनी हुई है। कड़ाके की ठंड से बीते 24 घंटों में 11 और लोगों की मौत हो गयी है।

अधिकारियों ने बताया गया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान ठंड से बाराबंकी में छह, सुल्तानपुर जिले में चार और लोगों ने दम तोड़ दिया, जबकि एक व्यक्ति की मौत एटा में हुई है।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार, अगले 48 घंटों के दौरान प्रदेश में मौसम के मिजाज में कोई खास बदलाव होने वाला नहीं है, जबकि अनेक भागों में घने कोहरे एवं पाला पडने की संभावना है।

 
 
 
|
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड