रविवार, 21 सितम्बर, 2014 | 01:31 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सीट बंटवारे के मुद्दे पर कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में तनातनी सुषमा स्वराज की बहन को हरियाणा से मिला टिकट साइकिल के आगे लगानी होगी हेडलाइट, हेलमेट होगा अनिवार्य शिवसेना और भाजपा में गठबंधन पर गतिरोध कायम सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस सांसद साक्षी महाराज के बयान पर बरेली कोर्ट में केस मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा मैं मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं: शत्रुघ्न सिन्हा
 
सोनिया गांधी अभी भी हैं इतालवी नागरिक : पर्रिकर
पणजी, एजेंसी
First Published:04-01-13 11:43 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी इतालवी नागरिक हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता पर्रिकर ने यह बात आल्डोना निर्वाचन क्षेत्र से अपने विधायक ग्लेन टिकलो का बचाव करते हुए कही। कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को टिकलो पर पुर्तगाल की नागरिकता रखने का आरोप लगाया था।

टिकलो के पास पुर्तगाल का पासपोर्ट होने के सवाल पर पर्रिकर ने कहा, ''गोवा में रह रहे कई व्यक्ति का जन्म पुर्तगाल के औपनिवेशिक शासनकाल में हुआ था, इसलिए वे स्वत: पुर्तगाली नागरिक बन गए, जैसे सोनिया गांधी इतालवी नागरिक बन गईं। वह अभी भी वहां की नागरिक बनी हुई हैं मगर आप उन्हें पुर्तगाली या इतालवी नागरिक नहीं बोल सकते। ऐसे मामले कई देशों में हैं। जहां आप जन्म लेते हैं, वहीं के नागरिक हो जाते हैं।''

गौरतलब है कि गोवा में 1961 तक पुर्तगाल का औपनिवेशिक शासन रहा था। गोवा के आजाद होने के बाद पुर्तगाल के सैकड़ों मूल निवासी अपने देश में और कुछ यूरोप चले गए।  

कांग्रेस का दावा है कि टिकलो ने विधायक निर्वाचित होने से पहले पुर्तगाली पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था और उन्होंने पुर्तगाल की नागरिकता हासिल कर ली है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°