मंगलवार, 04 अगस्त, 2015 | 21:22 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
यूपीः कांवड़ यात्रा में डीजे पर प्रतिबंध लगाये जाने के विरोध में मंगलवार देर शाम दससराय पुलिस चौकी के सामने हिंदू संगठनों ने जाम लगाकर नगर विकास मंत्री आजम का पुतला फूंका।
सोनिया गांधी अभी भी हैं इतालवी नागरिक : पर्रिकर
पणजी, एजेंसी First Published:04-01-2013 11:43:52 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अभी भी इतालवी नागरिक हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता पर्रिकर ने यह बात आल्डोना निर्वाचन क्षेत्र से अपने विधायक ग्लेन टिकलो का बचाव करते हुए कही। कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को टिकलो पर पुर्तगाल की नागरिकता रखने का आरोप लगाया था।

टिकलो के पास पुर्तगाल का पासपोर्ट होने के सवाल पर पर्रिकर ने कहा, ''गोवा में रह रहे कई व्यक्ति का जन्म पुर्तगाल के औपनिवेशिक शासनकाल में हुआ था, इसलिए वे स्वत: पुर्तगाली नागरिक बन गए, जैसे सोनिया गांधी इतालवी नागरिक बन गईं। वह अभी भी वहां की नागरिक बनी हुई हैं मगर आप उन्हें पुर्तगाली या इतालवी नागरिक नहीं बोल सकते। ऐसे मामले कई देशों में हैं। जहां आप जन्म लेते हैं, वहीं के नागरिक हो जाते हैं।''

गौरतलब है कि गोवा में 1961 तक पुर्तगाल का औपनिवेशिक शासन रहा था। गोवा के आजाद होने के बाद पुर्तगाल के सैकड़ों मूल निवासी अपने देश में और कुछ यूरोप चले गए।  

कांग्रेस का दावा है कि टिकलो ने विधायक निर्वाचित होने से पहले पुर्तगाली पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था और उन्होंने पुर्तगाल की नागरिकता हासिल कर ली है।

 
 
 
|
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।