शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 12:34 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
भाजपा का अय्यर के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 11:37 PMLast Updated:01-12-12 01:42 AM
Image Loading

संसद में आसन के समीप आकर विरोध करने वाले सदस्यों की तुलना जानवरों से करने के कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के बयान पर कड़ी आपत्ति जताने के बाद तीन भाजपा सांसदों ने राज्यसभा में उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।

भाजपा सांसदों-जगत प्रकाश नडडा, धमेंद्र प्रधान और भूपेंद्र यादव ने राज्य सभा महासचिव को राज्यसभा की प्रक्रिया एवं आचरण के नियमों के नियम 184 के तहत अय्यर के खिलाफ विशेषाधिकार का नोटिस भेजा है।

राज्यसभा सदस्य अय्यर ने टेलीविजन पर खुदरा कारोबार में एफडीआई के मुद्दे पर संसद में गतिरोध पर चर्चा के दौरान कथित रूप से विवादास्पद टिप्पणी की थी।

नोटिस में कहा गया है, ऐसे अनादरपूर्ण और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल बिल्कुल अस्वीकार्य है तथा सदन की अवमानना है। अतएव हम उनके खिलाफ विशेषाधिकार का सवाल उठाने के लिए बाध्य हैं।

 
 
|
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड