फोटो गैलरी

Hindi Newsतय समय से पहले लौटे अन्ना, कहा टीम में एकता

तय समय से पहले लौटे अन्ना, कहा टीम में एकता

मुस्लिम नेता के निष्कासन के बाद टीम अन्ना में दिखती नई दरार के बीच अन्ना हजारे ने कहा कि सूचना के लीक होने और योग गुरु रामदेव को लेकर समूह में कोई दरार नहीं है। अन्ना हजारे दो दिन बाद रालेगण लौटने...

तय समय से पहले लौटे अन्ना, कहा टीम में एकता
एजेंसीMon, 23 Apr 2012 12:49 PM
ऐप पर पढ़ें

मुस्लिम नेता के निष्कासन के बाद टीम अन्ना में दिखती नई दरार के बीच अन्ना हजारे ने कहा कि सूचना के लीक होने और योग गुरु रामदेव को लेकर समूह में कोई दरार नहीं है। अन्ना हजारे दो दिन बाद रालेगण लौटने वाले थे, लेकिन वह सोमवार को ही अपने गांव के लिए रवाना हो गए।

मुफ्ती शमीम काजमी के निष्कासन के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में हजारे ने कहा कि इस मुद्दे से फर्क नहीं पड़ता। काजमी को उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोर समिति की बैठक को कथित तौर पर रिकॉर्ड करते पाया गया था जिसके बाद उन्हें टीम से निष्कासित कर दिया गया।

काजमी ने दावा किया कि उन्होंने समूह के मुस्लिम विरोधी होने के कारण उसे छोड़ दिया। हजारे ने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन में रामदेव की भागीदारी को लेकर टीम में कोई मतभेद नहीं है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल, एक महीने से ज्यादा, मैं महाराष्ट्र की यात्रा करूंगा। उन्हें काले धन के खिलाफ अभियान में हमारा समर्थन है और जन लोकपाल के मुद्दे पर हमें उनका। हम सब भ्रष्टाचार से निपटने के लिए साथ लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पूरे देश की यात्रा के दौरान वह रामदेव जहां जहां मिलेंगे, मंच साझा करेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि संयुक्त दौरा नहीं होगा। रामदेव के खुद को ही सबकुछ समझने के रुख पर टीम अन्ना में बढते तनाव के बीच हजारे का यह बयान आया है।

योग गुरु के साथ जुड़ने को लेकर टीम अन्ना में बहस होती रही है और एक धड़े का मानना है कि रामदेव के खिलाफ आरोप लगे होने के कारण विश्वसनीयता का संकट है। रविवार को हुई बैठक में भी यह फैसला किया गया कि रामदेव के साथ संयुक्त अभियान नहीं किया जाएगा, लेकिन दोनों पक्ष एक दूसरे के भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन का समर्थन करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें