मंगलवार, 21 अप्रैल, 2015 | 10:32 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
भारत के 40 मछुआरे रिहा होकर लौटे घर
रामेश्वरम (तमिलनाडु), एजेंसी First Published:13-12-12 01:58 PM
Image Loading

श्रीलंका नौसेना द्वारा गत तीन दिसंबर को हिरासत में लिए गए 40 भारतीय मछुआरे अपनी रिहाई के बाद बुधवार शाम तमिलनाडु पहुंच गए।

इन मछुआरों को नागपट्टिनम और करईकल के तटों से कुछ दूर समुद्र से हिरासत में लिया गया था और श्रीलंका के अधिकारियों ने उन्हें बाद में रिहा कर दिया।

इन चालीस मछुआरों को श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए जाने के बाद तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गत पांच दिसंबर को एक पत्र लिखकर मामले में हस्तक्षेप करने और कोलंबो से उनकी शीघ्र रिहाई करने की अपील करने की मांग की थी।

उन्होंने कहा कि इस तरह का उत्पीड़न रोज-रोज की बात हो गई है और श्रीलंका नौसेना का ऐसा कोई भी कदम दोनों देशों के बीच न सिर्फ तनाव को बढ़ाएगा, बल्कि मछुआरा समुदाय में असंतोष और हताशा का भाव भी पैदा करेगा।

इस बीच, खबर है कि बुधवार को 68 नौकाओं में मछली पकड़ने समुद्र में गए 272 मछुआरों को भी कच्चातिवु के पास श्रीलंकाई नौसेना के कर्मचारियों ने रोका था। सूत्रों ने बताया कि श्रीलंका के नौसैनिकों ने हवा में गोलियां भी चलाईं और मछुआरों के मछली पकड़ने वाले जाल काट दिए, जिसके बाद मछुआरे वापस लौट आए।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingअपने लाडले गंभीर से हारी दिल्ली
कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और कप्तान गौतम गंभीर की 60 रनों की कप्तानी पारी से दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के मैदान में सोमवार को आईपीएल-8 मुकाबले में छह विकेट से धूल चटा दी।