फोटो गैलरी

Hindi Newsसोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई रायबरेली जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में रायबरेली के साथ भेदभाव पर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों...

सोनिया की मौजूदगी में हुई बैठक, पास हुआ मोदी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 28 May 2015 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई रायबरेली जिला सतर्कता एवं निगरानी समिति की बैठक में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में रायबरेली के साथ भेदभाव पर केन्द्र सरकार को आड़े हाथों लिया गया। बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने सोनिया गांधी से अपील की कि वह इस मामले को लोकसभा में जरूर उठाएं।

गुरुवार की सुबह अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली पहुंचने के बाद सोनिया गांधी तेजी से सक्रिय हो गयीं। उनके आगमन से क्षेत्र का राजनीतिक माहौल भी गरमा गया। रायबरेली के भुएमउ गेस्ट हाउस में पहुंचने के बाद सबसे पहले सोनिया ने अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओं व पार्टी पदाधिकारियों से मुलाकात की।

इसी अवसर पर उन्होंने पिछले दिनों बछरांवा रेल हादसे में मारे गए चार लोगों के परिजनों को राज्य सरकार द्वारा घोषित मुआवजे के दो-दो लाख रुपए के चेक बांटे। उन्होंने रेल हादसे के मृतकों के इन परिजनों को दु:ख की इस घड़ी में दिलासा भी दी।

इसके बाद दोपहर बारह बजे से रायबरेली जिला कचहरी में जिला सतर्कता व निगरानी समिति की बैठक शुरू हुई। जिसकी अध्यक्षता क्षेत्रीय सांसद होने के नाते सोनिया गांधी ने ही की। उनकी मौजूदगी में केन्द्र सरकार की योजनाओं में रायबरेली की उपेक्षा का मुद्दा भी उठा। बैठक में मौजूद लोगों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में रायबरेली के साथ हो रहे भेदभाव का आरोप लगाते हुए केन्द्र की मोदी सरकार की निंदा भी की।

बैठक में मौजूद जनप्रतिनिधियों ने सोनिया गांधी से अपील की कि वह इस मामले को लोकसभा में जरूर उठाएं। रायबरेली के फिरोजगांधी कालोनी पार्क में सांसद निधि के 3.32 करोड़ रुपए से हुए विकास कार्यों का सोनिया ने लोकार्पण भी किया। इसके बाद डिघिया गांव में 235 किसानों में बेमौसम बारिश व ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के बीच 6.44 लाख रुपए के चेक भी वितरित किये।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें