फोटो गैलरी

Hindi Newsमुझे एएमयू के वीसी का कोई खत नहीं मिला: स्मृति

मुझे एएमयू के वीसी का कोई खत नहीं मिला: स्मृति

केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में स्वतंत्रता सेनानी महेन्द्र प्रताप सिंह की जयंती मनाने को लेकर उठे विवाद पर...

मुझे एएमयू के वीसी का कोई खत नहीं मिला: स्मृति
एजेंसीFri, 28 Nov 2014 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कुछ स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में स्वतंत्रता सेनानी महेन्द्र प्रताप सिंह की जयंती मनाने को लेकर उठे विवाद पर विश्वविद्यालय के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल जमीरउद्दीन शाह की ओर से किसी तरह का पत्र मिलने से इन्कार किया है।
     
ईरानी ने आज यहां कहा कि उन्हें ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। उन्होंने पत्रकारों के इस सवाल पर कि शाह ने इस आयोजन पर आपत्ति दर्ज करते हुए उन्हें बाकायदा पत्र लिखा है मानव संसाधन मंत्री ने कहा कि वृहस्पतिवार को रात नौ बजे तक वह कार्यालय में मौजूद थीं लेकिन तबतक उनके पास ऐसा कोई पत्र नहीं पहुंचा था।
      
ईरानी की यह प्रतिक्रिया मीडिया की उन खबरों पर आयी हैं जिसमें कहा जा रहा है कि भाजपा के कुछ स्थानीय नेता अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय परिसर में एक दिसंबर को स्वतंत्रता सेनानी महेन्द्र प्रताप सिहं की जंयती मनाने की तैयारी कर रहे हैं जिस पर कुलपति ने यह कहते हुए आपत्ति दर्ज की है कि ऐसा करने से परिसर में छात्रों के बीच साम्प्रदायिक उन्माद भड़क सकता है। खबर है कि भाजपा के कुछ नेता यह दावा करते हुए सिंह की जयंती विश्वविद्यालय परिसर में मनाना चाहते हैं कि सिंह ने विश्वविद्यालय के लिए कौडियों के भाव पर कई एकड़ भूमि मुहैया करायी थी और विश्वविद्यालय के संस्थापक सर सैयद अहमद खान के साथ उनके घनिष्ठ पारिवारिक संबध थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें