शुक्रवार, 31 जुलाई, 2015 | 01:46 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ना 'पाक' हरकतों से नहीं बाज आ रहा है पाकिस्तान, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, 1 जवान शहीद देश में केवल 17 व्यक्तियों पर 2.14 लाख करोड़ का कर बकाया  2022 तक आबादी में चीन को पीछे छोड़ देगा भारत  झारखंड में दिसंबर तक होगी 40 हजार शिक्षकों की नियुक्तियां महिन्द्रा सितंबर में पेश करेगी एसयूवी टीयूवी-300  नेपाल: भारी बारिश के बाद भूस्खलन, 13 महिलाओं समेत 33 की मौत, 20 से अधिक लापता पेट्रोल-डीजल के दामों में हो सकती है कटौती, 1 रुपये 50 पैसे तक घट सकते हैं दाम नागपुर की सेंट्रल जेल में 1984 के बाद पहली बार दी गई फांसी पढ़ें 1993 में हुए सीरियल बम ब्लास्ट से अब तक का घटनाक्रम निर्दोषों को आतंकी कहा जा रहा है, मैं धमाकों का जिम्मेदार नहीं: याकूब
शिवसैनिकों ने शिवाजी पार्क से हटाया ठाकरे का स्मारक
मुंबई, एजेंसी First Published:18-12-2012 11:22:10 AMLast Updated:18-12-2012 01:41:47 PM
Image Loading

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार के एक महीने बाद शिवसैनिकों ने शिवाजी पार्क में बने अपने दिवंगत नेता के अस्थाई स्मारक को बीती रात हटा दिया।
   
इस अस्थायी ढांचे को हटाने की प्रक्रिया कल देर रात से आरंभ हुई। इस मौके पर मुंबई के मेयर सुनील प्रभु और शिवसेना विधायक दल के नेता सुभाष देसाई सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। यह प्रक्रिया करीब तीन घंटे में संपन्न हुई।
   
ढांचे के चारों ओर लगाए गए आवरण को हटाया गया और फिर ढांचे को हटाने के लिए मिट्टी खोदने वाली मशीन का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद मलबे को एक ट्रक में रखा गया।
   
अस्थायी ढांचे को हटाने की प्रक्रिया तड़के तीन बजे तक चली। यह पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही और इस ढांचे को बनाए रखने की कुछ शिवसैनिकों की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया।
   
मीडिया को इस ढांचे की तस्वीरें लिए जाने से रोका गया था। शिवेसना प्रमुख का बीते 17 नवंबर को निधन हो गया था।
   
शिवसेना सूत्रों का कहना है कि पार्टी बीएमसी की बैठक में स्मारक के लिए किसी वैकल्पिक स्थान को लेकर जोर देगी। बीएमसी पर शिवसेना का नियंत्रण है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने कल कहा था कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को दी गई जुबान पर (अस्थायी स्मारक को हटाने के बारे में) कायम रहेंगे।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपे टीएम ने बीसीसीआई से 2019 तक प्रायोजन अधिकार खरीदे
पे टीएम के मालिक वन97 कम्युनिकेशंस ने आज भारत में अगले चार साल तक होने वाले घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों के अधिकार 203.28 करोड़ रूप में खरीद लिए।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड