मंगलवार, 28 अप्रैल, 2015 | 15:50 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, घर वापसी जैसी घटना रोकने के लिये विपक्ष धर्मांतरण विरोधी विधेयक के लिये बनाये आम सहमति।
शिवसैनिकों ने शिवाजी पार्क से हटाया ठाकरे का स्मारक
मुंबई, एजेंसी First Published:18-12-12 11:22 AMLast Updated:18-12-12 01:41 PM
Image Loading

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के अंतिम संस्कार के एक महीने बाद शिवसैनिकों ने शिवाजी पार्क में बने अपने दिवंगत नेता के अस्थाई स्मारक को बीती रात हटा दिया।
   
इस अस्थायी ढांचे को हटाने की प्रक्रिया कल देर रात से आरंभ हुई। इस मौके पर मुंबई के मेयर सुनील प्रभु और शिवसेना विधायक दल के नेता सुभाष देसाई सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। यह प्रक्रिया करीब तीन घंटे में संपन्न हुई।
   
ढांचे के चारों ओर लगाए गए आवरण को हटाया गया और फिर ढांचे को हटाने के लिए मिट्टी खोदने वाली मशीन का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद मलबे को एक ट्रक में रखा गया।
   
अस्थायी ढांचे को हटाने की प्रक्रिया तड़के तीन बजे तक चली। यह पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण रही और इस ढांचे को बनाए रखने की कुछ शिवसैनिकों की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया।
   
मीडिया को इस ढांचे की तस्वीरें लिए जाने से रोका गया था। शिवेसना प्रमुख का बीते 17 नवंबर को निधन हो गया था।
   
शिवसेना सूत्रों का कहना है कि पार्टी बीएमसी की बैठक में स्मारक के लिए किसी वैकल्पिक स्थान को लेकर जोर देगी। बीएमसी पर शिवसेना का नियंत्रण है। शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने कल कहा था कि उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण को दी गई जुबान पर (अस्थायी स्मारक को हटाने के बारे में) कायम रहेंगे।

 
 
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
जरूर पढ़ें
Image Loadingआरसीबी से बदला चुकता करने उतरेंगे आरआर
एक दूसरे के खिलाफ पिछले मुकाबले में पराजय झेल चुकी राजस्थान रायल्स आईपीएल के कल होने वाले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर से बदला चुकता करने के इरादे से उतरेगी।