फोटो गैलरी

Hindi Newsशिवसेना के विरोध के बाद गुलाम अली का शो रद्द

शिवसेना के विरोध के बाद गुलाम अली का शो रद्द

पाकिस्तान के गजल गायक गुलाम अली का मुंबई में 9 अक्तूबर को आयोजित होने वाला शो रद्द कर दिया गया है। शिवसेना ने इस कार्यक्रम का विरोध किया था। गुलाम अली के कार्यक्रम के आयोजकों ने बुधवार शाम को शिवसेना...

शिवसेना के विरोध के बाद गुलाम अली का शो रद्द
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 07 Oct 2015 11:06 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के गजल गायक गुलाम अली का मुंबई में 9 अक्तूबर को आयोजित होने वाला शो रद्द कर दिया गया है। शिवसेना ने इस कार्यक्रम का विरोध किया था। गुलाम अली के कार्यक्रम के आयोजकों ने बुधवार शाम को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी। मुलाकात के बाद ही उन्होंने शो को रद्द करने का फैसला लिया। हालांकि, भाजपा ने इस मुद्दे पर शिवसेना का समर्थन नहीं किया। 

इससे पहले, शिवसेना ने पाकिस्तानी कलाकारों के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए गुलाम अली के मुंबई में होने वाले शो को रद्द करने की धमकी दी थी। शिवसेना ने चेतावनी दी थी कि अगर शो को रद्द नहीं किया गया, तो पार्टी अपने तरीके से जवाब देगी।

सूत्रों के मुताबिक, शो के लगभग सभी टिकट बिक चुके हैं। शिवसेना की चित्रपट शाखा के विभाग प्रमुख मंगेश साटमकर ने षण्मुखानंद हाल (जहां शो होना था) के प्रबंधक को पत्र लिखकर कहा कि अगर पाकिस्तानी कलाकार का शो हुआ, तो शिवसेना अपने तरीके से इसका विरोध करेगी। इस विरोध से शिवसेना ने पाकिस्तान को संदेश देने की कोशिश की है कि अगर उसने हिन्दुस्तान और हिन्दुस्तान की सीमा पर आतंकवाद को नहीं रोका, तो उसके कलाकारों के साथ ऐसा ही सलूक किया जाएगा।

चित्रपट शाखा के प्रमुख और मराठी कलाकार आदेश बांदेकर ने भी कहा कि हम सिर्फ गुलाम अली का विरोध नहीं कर रहे हैं बल्कि, उन तमाम पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध कर रहे हैं, जो पाकिस्तान से हिन्दुस्तान आकर कमाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना सीमा पर हमारे जवानों के सिर कलम कर रही है। देश में आंतकी हरकतें हो रही हैं। हम दरियादिली दिखाते हुए पाकिस्तानी कलाकारों का स्वागत करें और उन्हें कार्यक्रम करने की छूट दें, यह गलत है।

शिवसेना की ओर से पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध नया नहीं है। गत अप्रैल में पुणे में शिवसेना ने विरोध करके पाकिस्तानी गायक आतिफ असलम का शो रद्द कराया था।

शिवसेना का विरोध अनुचित: नकवी
केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने पाकिस्तानी गायक गुलाम अली के कार्यक्रम का शिवसेना द्वारा विरोध करने को अनुचित बताया है।

नकवी ने कहा कि यह उचित नहीं है। गुलाम अली शांति के दूत हैं और शांति का दूत किसी सीमा में नहीं बंधा होता। उन्होंने कहा कि जो लोग शांति का संदेश देते हैं, उनके लिए सीमाएं तय नहीं करनी चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें