बुधवार, 01 जुलाई, 2015 | 18:18 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हमें समय के इस बदलाव का समझना होगा नहीं तो हम पीछे रह जाएंगे: पीएम मोदीभारत के भविष्य को बदलने का खाका खींचा गया: पीएम मोदीडिजीटल इंडिया से देश का सपना सच होगा: पीएम मोदीआज बच्चा भी चश्मे की जगह मोबाइल छीनता है, बच्चे भी डिजीटल ताकत को समझ रहे हैं: पीएम मोदीपीएम मोदी ने कहा, आज साढे चार लाख करोड रुपये का निवेश और करीब 18 लाख नौकरियों का ऐलान हुआलखीमपुर में बाढ़ के पानी में डूबने से छह बच्‍चों की मौत, बुखारीटोला में खेत में भरे पानी में डूबे चार बच्‍च्‍ो, नरेन्‍द्र नगर में बाढ़ से उफनाए नाले में दो बच्‍चे डूबे250 हजार करोड निवेश करेंगे, पांच लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगी नौकरी: मुकेश अंबानीमुकेश अंबानी ने कहा, पीएम की सोच हमारी प्रेरणा, लोगों की जिंदगी बदलेगीडिजीटल इंडिया वीक की शुरूआत, कार्यक्रम में मौजूद हैं कई बडे उद्योगपति
चार महानगरों में लगाये गए 75 लाख सेट टॉप बॉक्स
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-11-12 02:37 PM

केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश के चार महानगरों, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में गत 15 नवंबर तक कुल 74.98 लाख सेट टॉप बॉक्स लगाये जा चुके हैं।
   
सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने लोकसभा में आज डीबी चंद्रगौड़ा और एकनाथ एम गायकवाड़ के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि केबल टीवी डिजिटलीकरण के पहले चरण को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में 31 अक्टूबर को पूरा कर लिया गया। चेन्नई में यह मामला अदालत में विचाराधीन है।
   
उन्होंने बताया कि चारों महानगरों में 96 प्रतिशत केबल टीवी डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।
   
तिवारी के अनुसार केबल टीवी डिजिटलीकरण का दूसरा चरण 31 मार्च, 2013 को पूरा होगा जिसमें दस लाख से अधिक जनसंख्या वाले 38 शहरों को शामिल किया जाएगा। सभी शहरी क्षेत्रों में 31 दिसंबर, 2014 तक और शेष भारत में 31 दिसंबर, 2014 तक डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य तय किया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड