बुधवार, 20 अगस्त, 2014 | 16:13 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    सीमा विवाद: केंद्र ने किया गोगोई के बयान का खंडन डीआरडीओ समयसीमा के भीतर परियोजना पूरी करे: मोदी स्कूलों में सिविल डिफेंस विषय लागू करने का प्रयास: राजनाथ  शाह का लखनऊ दौरा, आचार संहिता उल्लंघन का नोटिस भ्रष्टाचार खत्म करने प्रक्रियाएं बनेंगी आसान: जावड़ेकर महिला आरक्षण बिल पारित करा कर रहेंगे: सोनिया  सीरिया में अमेरिकी पत्रकार की निर्मम हत्या से अमेरिका स्तब्ध पाक उच्चायुक्त ने अलगाववादियों से भेंट को सही बताया 2जी धनशोधन केस: कोर्ट ने दी दयालु अम्माल को जमानत इमरान ने दी प्रधानमंत्री आवास पर धावा बोलने की धमकी
 
चार महानगरों में लगाये गए 75 लाख सेट टॉप बॉक्स
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:27-11-12 02:37 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश के चार महानगरों, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में गत 15 नवंबर तक कुल 74.98 लाख सेट टॉप बॉक्स लगाये जा चुके हैं।
   
सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने लोकसभा में आज डीबी चंद्रगौड़ा और एकनाथ एम गायकवाड़ के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि केबल टीवी डिजिटलीकरण के पहले चरण को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में 31 अक्टूबर को पूरा कर लिया गया। चेन्नई में यह मामला अदालत में विचाराधीन है।
   
उन्होंने बताया कि चारों महानगरों में 96 प्रतिशत केबल टीवी डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।
   
तिवारी के अनुसार केबल टीवी डिजिटलीकरण का दूसरा चरण 31 मार्च, 2013 को पूरा होगा जिसमें दस लाख से अधिक जनसंख्या वाले 38 शहरों को शामिल किया जाएगा। सभी शहरी क्षेत्रों में 31 दिसंबर, 2014 तक और शेष भारत में 31 दिसंबर, 2014 तक डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य तय किया गया है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°