शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 12:34 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
ऑटोवालों की समस्या दूर करेंगे, नए स्टैंड बनाएंगे, हर साल किराए की समीक्षा करेंगे : केजरीवालव्यापारियों को मान-सम्मान मिलेगा, व्यापार करने की आजादी मिलेगी : केजरीवाल900 हेल्थ सेंटर खोलेंगे : केजरीवालदिल्ली को कारोबार का हब बनाएंगे : केजरीवालदिल्ली में वैट का रेट सबसे कम करेंगे, जिससे महंगाई कम होगी और टैक्स चोरी भी नहीं होगी : केजरीवालदिल्ली के गांवों को बसों और मेट्रो से जोड़ेंगे: केजरीवालसरकारी अस्पतालों का प्रशासन सुधारेंगे, डॉक्टरों को सम्मान और सुरक्षा देंगे: केजरीवालपांच साल में यमुना को खूबसूरत बनाएंगे, उद्योगों का कचरा डालना बंद करवाएंगे: केजरीवालपानी के लिए दूसरे राज्यों के आगे हाथ फैलाना बंद करेंगे: केजरीवाल5 साल में हर घर में पानी की पाइप लाइन पहुचाएंगे : केजरीवाल24 घंटे बिजली देंगे, आधे दाम पर देंगे : केजरीवालधीरे-धीरे दिल्ली को सोलर एनर्जी की ओर लेकर जाएंगे : केजरीवाल
चार महानगरों में लगाये गए 75 लाख सेट टॉप बॉक्स
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-11-12 02:37 PM

केंद्र सरकार ने आज बताया कि देश के चार महानगरों, दिल्ली, मुंबई, चेन्नई और कोलकाता में गत 15 नवंबर तक कुल 74.98 लाख सेट टॉप बॉक्स लगाये जा चुके हैं।
   
सूचना और प्रसारण मंत्री मनीष तिवारी ने लोकसभा में आज डीबी चंद्रगौड़ा और एकनाथ एम गायकवाड़ के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि केबल टीवी डिजिटलीकरण के पहले चरण को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में 31 अक्टूबर को पूरा कर लिया गया। चेन्नई में यह मामला अदालत में विचाराधीन है।
   
उन्होंने बताया कि चारों महानगरों में 96 प्रतिशत केबल टीवी डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है।
   
तिवारी के अनुसार केबल टीवी डिजिटलीकरण का दूसरा चरण 31 मार्च, 2013 को पूरा होगा जिसमें दस लाख से अधिक जनसंख्या वाले 38 शहरों को शामिल किया जाएगा। सभी शहरी क्षेत्रों में 31 दिसंबर, 2014 तक और शेष भारत में 31 दिसंबर, 2014 तक डिजिटलीकरण की प्रक्रिया पूरी करने का लक्ष्य तय किया गया है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड