शनिवार, 04 जुलाई, 2015 | 20:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    यूपीएससी में बेटियों ने बाजी मारी, दिल्ली की इरा ने टॉप किया, लड़कों में बिहार का सुहर्ष अव्वल इलाहाबाद जंक्शन पर पटरी से उतरी मालगाड़ी, परिचालन ठप मुजफ्फरनगर: सड़क हादसे में दो बच्चों की मौत के बाद जमकर हुआ बवाल झारखंड: पटरी से उतरी मालगाड़ी, दो मरे, चार ट्रेनें रद्द अनूप चावला की हालत बिगड़ी, एयर एंबुलेंस से भेजा मेदांता अनंत विक्रम सिंह गिरफ्तार, अमेठी में भारी पुलिसबल तैनात आतंकी भटकल ने जेल से किया पत्नी को फोन, बताई गुप्त योजना, मचा हडकंप माफिया डॉन दाउद इब्राहिम ने लंदन में रामजेठमलानी को किया था फोन, सरेंडर करने की बात कही थी हेमा मालिनी को मिली अस्पताल से छुटटी, बेटी ईशा के साथ पहुंचीं मुंबई अब विश्वविद्यालयों में कोर्स का दस फीसदी ऑनलाइन पढ़ सकेंगे छात्र
बाबुओं से बोले थरूर, नागरिकों के प्रति उत्तरदायी हों
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:11-12-12 08:48 PM
Image Loading

मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि नौकरशाहों को बेहतर सेवाओं से जुड़ी देश के नागरिकों की मांगों को पूरा करने के लिए उत्तरदायी होना चाहिए। थरूर ने येल विश्वविद्यालय और ओपी जिंदल ग्लोबल विश्वविद्यालय (जीजेयू) के बीच एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर किए जाने के बाद एक सम्मेलन में कहा कि देश के जागरुक नागरिकों की मांगों को पूरा करने लिए तैयार रहना होगा। जवाबदेही नए जमाने में नौकरशाहों के लिए बेहद महत्वपूर्ण है।

जीजेयू की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार थरूर ने नौकरशाहों का आहवान किया कि देश में डिजिटल क्रांति की पूरी क्षमता का लाभ उठाने के लिए अपने कौशल को बेहतर बनाने पर जोर दें। जीजेयू के कुलपति राजकुमार ने कहा कि येल विश्वविद्यालय के साथ सहयोग नेतृत्व शिक्षा और विश्व स्तर पर नागरिक सेवा को काफी बढ़ावा मिलेगा।

थरूर ने आज दिल्ली में एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि देश के सभी युवा रोजगारोन्मुखी नहीं है और ऐसे में शिक्षा तंत्र को रोजगार के अनुकूल बनाने की सख्त जरूरत है। उन्होंने एक समारोह में कहा कि कई कंपनियां अपने यहां लोगों को नौकरी पर रखने के बाद प्रशिक्षित करती हैं क्योंकि उन्हें अपने यहां के विश्वविद्यालय में उपयुक्त प्रशिक्षण नहीं मिला होता है। ऐसे में सभी युवाओं को रोजगार के लायक बनाने की जरूरत है।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingमैकलम ने खेली 158 रन की रिकॉर्ड पारी
न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकलम ने इंग्लिश ट्वेंटी 20 ब्लास्ट प्रतियोगिता में अपनी काउंटी टीम वॉरविकशायर के लिए मात्र 64 गेंदों में नाबाद 158 रन का ताबड़तोड़ स्कोर बनाने के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड