फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रशंसकों के प्यार और समर्थन से मेरी आंखों में आंसू आ गए: तेंदुलकर

प्रशंसकों के प्यार और समर्थन से मेरी आंखों में आंसू आ गए: तेंदुलकर

एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही प्रशंसकों के प्यार भरे संदेश पा रहे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि इस प्यार और समर्थन से उनकी आंखों में आंसू आ गए।  ...

प्रशंसकों के प्यार और समर्थन से मेरी आंखों में आंसू आ गए: तेंदुलकर
एजेंसीTue, 25 Dec 2012 05:10 PM
ऐप पर पढ़ें

एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास के बाद से ही प्रशंसकों के प्यार भरे संदेश पा रहे महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने आज कहा कि इस प्यार और समर्थन से उनकी आंखों में आंसू आ गए।  
     
रविवार को एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले तेंदुलकर अपने फैसले की घोषणा करने के बाद मसूरी में छुट्टियां मना रहे हैं। तेंदुलकर के इस फैसले से कई लोग हैरान थे। इस महान बल्लेबाज ने जब अपने इस फैसले के बाद अपना ट्विटर एकाउंट खोला तो वह संन्यास के बाद मिली भावुक प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हो गए।  
     
तेंदुलकर ने लिखा, वर्षों से, विशेषकर पिछले कुछ दिनों से आप लोगों से मिले प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद करने को मेरे पास काफी शब्द नहीं हैं। आपकी प्रतिक्रिया से मेरा दिल खुश हुआ और कभी कभी मेरी आंखों में आंसू भी आए।
     
उन्होंने कहा कि हमारी एकदिवसीय यात्रा के जादुई लम्हें बाकी जीवन मेरे साथ रहेंगे। आप सभी लोगों का धन्यवाद।    
     
तेंदुलकर ने एकदिवसीय क्रिकेट में 19 शतक और 96 अर्धशतक की मदद से 18426 रन बनाए। वह वनडे में सर्वाधिक मैच, रन और शतक बनाने वाले खिलाड़ी हैं। छह विश्व कप में खेलने वाला दायें हाथ का यह बल्लेबाज 50 ओवर के प्रारूप में दोहरा शतक जड़ने वाला दुनिया का पहला बल्लेबाज है।
     
आधुनिक युग के सबसे संपूर्ण बल्लेबाज माने जाने वाले तेंदुलकर ने अपने वनडे कैरियर का सबसे बड़ा लम्हा पिछले साल देखा, जब भारतीय टीम ने अपने इतिहास में दूसरी बार 50 ओवर का विश्व कप जीता।
     
तेंदुलकर हालांकि टेस्ट क्रिकेट खेलते रहेंगे। उन्होंने पांच दिनी प्रारूप में अब तक 194 मैचों में 51 शतक की मदद से 15,645 रन जुटाए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें