बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 23:26 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने याकूब मेमन की दया याचिका खारिज की।
सामूहिक बलात्कार की पीड़िता ने पूछा, क्या वे पकड़े गए
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:20-12-2012 09:21:47 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

राजधानी दिल्ली में रविवार की रात चलती बस में सामूहिक बलात्कार एवं वीभत्स हमले का शिकार बनी एक 23 वर्षीय पैरा-मेडिकल छात्रा ने गुरुवार को अस्पताल में मिलने आए परिवार के सदस्यों से पूछा, क्या वे पकड़े गए।

सूत्रों ने बताया कि मुंह में ट्यूब लगे होने के कारण बोल पाने में अक्षम यह छात्रा कागज पर लिख कर अपनी बात कह रही है। उन्होंने बताया कि इस छात्रा को पता है कि उसका मामला मीडिया में आ चुका है। उसने अपने परिवार से पूछा कि क्या आरोपी पकड़े गए हैं।

ऐसी जानकारी मिली है कि छात्रा का परिवार मीडिया का आभारी है, लेकिन अपनी पहचान को सार्वजनिक नहीं होने देना चाहता है। इस छात्रा ने कल अपनी मां से कहा था, मैं जीना चाहती हूं।

इससे पहले छात्रा का इलाज कर रहे सफदरजंग अस्पताल के चिकित्सकों ने बताया कि वह अब स्थिर, चौकस और होश में है। चिकित्सकों को उसके पेट का ऑपरेशन कर उसकी छोटी आंत निकालनी पड़ी जो बिल्कुल क्षत विक्षत थी।

सफदरजंग अस्पताल के स्वास्थ्य अधीक्षक डॉ़ बी डी अथानी ने बताया कि एलेक्टिव एक्सप्लोरेटरी लैपराटोमी के बाद की रात शांत रही। सुबह में उसकी हालत स्थिर थी। वह अब भी आईसीयू में जीवनरक्षक प्रणाली पर है। उसके रक्तचाप, पेशाब, सांस लेने की गति जैसे महत्वपूर्ण मानदंड स्वीकार्य दायरे के भीतर हैं ।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingपाकिस्तान को क्लीन स्वीप से रोकने उतरेगा श्रीलंका
श्रीलंका कल से यहां शुरू हो रही दो मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सीरीज में जीत दर्ज करके पाकिस्तान को क्लीन स्वीप करने से रोकने के इरादे से उतरेगा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड