शुक्रवार, 01 अगस्त, 2014 | 05:10 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
 
बलात्कारियों के खिलाफ कार्रवाई का वादा करें: भाजपा
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:19-12-12 03:25 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सामूहिक दुष्कर्म मामले में सरकार की ओर से अब तक की गई कार्रवाई को अपर्याप्त बताते हुए एक बार फिर कथित बलात्कारियों को मौत की सजा दिए जाने की मांग की।

भाजपा नेता सुषमा स्वराज ने संसद के बाहर कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि वह (कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी) कार्रवाई किए जाने का वादा करने की बजाए ऐसा किए जाने की मांग कर करी हैं। आखिरकार, वह ऐसा करने की स्थिति में हैं।

सुषमा ने कहा कि त्वरित अदालत में 30 दिन के अंदर मामले की सुनवाई पूरी होनी चाहिए और इन बलात्कारियों को फांसी देकर एक उदाहरण पेश करना चाहिए ताकि आगे कोई इस तरह का कृत्य करने से डरे।

उनके साथ भाजपा के कई अन्य सांसद भी मौजूद थे। वे बुधवार को संसद भवन के बाहर इस घटना का विरोध कर रहे थे। सांसदों के हाथों में तख्तियां थीं, जिनके जरिए वे बलात्कारियों को फांसी दिए जाने की मांग कर रहे थे।

इस बीच राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने कहा है कि बुधवार को संसद में इस मुद्दे पर चर्चा हो सकती है।

शर्मा ने कहा कि यह एक ज्वलंत मुद्दा है और इस पर चर्चा होनी चाहिए। मैंने मीनाक्षी नटराजन व गिरिजा व्यास (दोनों कांग्रेस सांसद हैं) से इस सम्बंध में बात की है और मुझे लगता है कि बुधवार को निश्चित रूप से इस पर बहस होगी।

सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना रविवार रात तब हुई जब पीड़िता फिल्म देखने के बाद अपने एक मित्र के साथ एक निजी बस से दक्षिण दिल्ली के मुनीरका से पश्चिम दिल्ली के द्वारका जा रही थी। चलती बस में लड़की के साथ मारपीट की गई व कम से कम छह लोगों ने उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उसके मित्र के साथ भी मारपीट की गई। मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
टिप्पणियाँ
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
धूपसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 05:41 AM
 : 06:55 PM
 : 16 %
अधिकतम
तापमान
43°
.
|
न्यूनतम
तापमान
24°