फोटो गैलरी

Hindi Newsरेप की घटना पर जेटली की टिप्पणी पर बवाल, दी सफाई

रेप की घटना पर जेटली की टिप्पणी पर बवाल, दी सफाई

कथित तौर पर दिल्ली के कुख्यात सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर अरुण जेटली की एक टिप्पणी पर मचे बवाल पर वित्त मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उनकी मंशा इस निंदनीय घटना को कमतर करने की हरगिज नहीं...

रेप की घटना पर जेटली की टिप्पणी पर बवाल, दी सफाई
एजेंसीFri, 22 Aug 2014 09:16 PM
ऐप पर पढ़ें

कथित तौर पर दिल्ली के कुख्यात सामूहिक बलात्कार की घटना को लेकर अरुण जेटली की एक टिप्पणी पर मचे बवाल पर वित्त मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि उनकी मंशा इस निंदनीय घटना को कमतर करने की हरगिज नहीं थी।

जेटली ने कहा कि मुझे इस बात का खेद है कि मेरे बयान या उसमें उपयोग किए गए कुछ शब्दों को असंवेदनशील समझा गया है। लेकिन मेरा ऐसा कतई इरादा नहीं था।

जेटली की टिप्पणी पर कांग्रेस समेत विभिन्न दलों ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है। गैंगरेप की शिकार हुई निर्भया के परिवार वालों ने भी इस पर कड़ी टिप्पणी की है।

उन्होंने राज्य के पर्यटन मंत्रियों की कल यहां हुई बैठक में उनके भाषण के कुछ अंशों को लेकर हो रही आलोचनाओं के संदर्भ में यह स्पष्टीकरण दिया।

अपने उस भाषण में उन्होंने खराब कानून व्यवस्था किस तरह पर्यटन को नुकसान पहुंचा सकती है, इसका जिक्र करते हुए कहा था कैसे दिल्ली में बलात्कार की एक छोटी घटना दुनिया में प्रचारित हुई और विदेशी पर्यटकों पर उसका असर होने से देश को करोड़ों डॉलर का नुकसान हुआ।

जेटली ने इस बयान को लेकर हो रही आलोचनाओं और उसे निर्भया कांड से जोड़ने पर कहा कि वह महिलाओं के प्रति अपराध के विरुद्ध हमेशा से मुखर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मैं स्वयं ऐसी घटनाओं के प्रति बहुत संवेदनशील हूं और किसी अपराध या घटना विशेष को कमतर किए जाने का सवाल ही नहीं उठता है। मैंने किसी विशेष घटना के बारे में नहीं कहा था।

वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने सामान्य बातचीत में कहा था कि कैसे अपराध पर्यटन को नुकसान पहुंचा सकते हैं और महिलाओं के विरुद्ध अपराध से उभरी छवि से पर्यटक कैसे भारत आने से हतोत्साहित होते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें