फोटो गैलरी

Hindi Newsरामदेव ट्रस्ट के बैंक एकाउंट चुनाव आयोग की जांच के दायरे में

रामदेव ट्रस्ट के बैंक एकाउंट चुनाव आयोग की जांच के दायरे में

योगगुरू रामदेव के तीन ट्रस्टों के बैंक खाते चुनाव आयोग की जांच के दायरे में आ गए हैं जब ऐसे आरोप लगे कि देश में जारी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों पर काफी मात्र में धन खर्च किया जा रहा है।...

रामदेव ट्रस्ट के बैंक एकाउंट चुनाव आयोग की जांच के दायरे में
एजेंसीThu, 24 Apr 2014 09:56 PM
ऐप पर पढ़ें

योगगुरू रामदेव के तीन ट्रस्टों के बैंक खाते चुनाव आयोग की जांच के दायरे में आ गए हैं जब ऐसे आरोप लगे कि देश में जारी लोकसभा चुनाव में राजनीतिक दलों पर काफी मात्र में धन खर्च किया जा रहा है।
    
हरिद्वार के जिला मजिस्ट्रेट डी सेंथिल पांडियन ने आज कहा कि आयकर विभाग से रामदेव के ट्रस्टों के बैंक खातों से हाल के महीनों में हुए धन के लेन-देन की जांच करने को कहा गया है। हरिद्वार के चुनाव अधिकारी पांडियन ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश के अनुरूप जांच की जा रही है। इस संबंध में यह शिकायत प्राप्त हुई थी कि योगगुरू के दिव्य योग मंदिर ट्रस्ट, भारत स्वाभिमान ट्रस्ट और पतंजलि योगपीठ ट्रस्ट कथित तौर पर कुछ राजनीतिक दलों का चुनाव में वित्त पोषण कर रहे हैं।
    
आयोग के वेबसाइट पर कर्नाटक के बीजापुर के बाला साहेब पाटिल की ओर से दर्ज शिकायत में कहा गया है कि इन ट्रस्टों के माध्यम से राजनीतिक दलों पर चुनाव में भारी धनराशि खर्च की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें