रविवार, 24 मई, 2015 | 08:37 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    व्हाट्सएप और चिट्ठी लिख मोदी को मारने की धमकी, पुलिस की नींद उड़ी दिल्ली: आप और एलजी की जंग तेज, केजरीवाल ने विधानसभा का आपात सत्र बुलाया मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस  लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान  यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी अगले एक साल में पाकिस्तान से परमाणु हथियार खरीद सकता है ISIS रामपुर में लेखपाल हड़ताल पर इस कंपनी ने चार कर्मचारियों को तोहफे में दी कार जयललिता फिर मुख्यमंत्री बनी, पन्नीरसेल्वम फिर नंबर 2 तो इस वजह से आडवाणी को बीजेपी नेताओं ने नहीं बुलाया
FDI पर राज्यसभा में होगी नियम 168 के तहत चर्चा
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:30-11-12 12:41 PMLast Updated:30-11-12 02:33 PM
Image Loading

राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर मतदान के प्रावधान वाले नियम के तहत चर्चा की अनुमति देने का प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है।
   
सदन की बैठक शुरू होने पर अंसारी ने कहा कि उन्हें बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर नियम 168 के तहत चर्चा के लिए आठ नोटिस मिले हैं।
   
उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है और बहुब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के मुद्दे पर नियम 168 के तहत चर्चा की अनुमति देंगे। उन्होंने कहा चर्चा के लिए तारीख और समय पर विचार किया जाएगा।
   
भाजपा के रविशंकर प्रसाद ने नियम 168 के तहत चर्चा की अनुमति देने के प्रस्ताव की स्वीकृति के लिए सभापति का आभार व्यक्त किया और सदन की कार्यवाही निर्बाध रूप से चलाने के लिए सहयोग देने का आश्वासन दिया।
   
इस मुद्दे पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने शीतकालीन सत्र शुरू होने के बाद से ही कल 29 नवंबर तक सदन में कोई कामकाज नहीं होने दिया था।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
Image Loadingआईपीएल 8: ‘महामुकाबले’ के लिये तैयार धोनी और रोहित
खेल, रोमांच, मनोरंजन और मालामाल करने वाले दुनिया के सबसे लोकप्रिय दनादन क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में छठी बार फाइनल में पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स और पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियन्स रविवार को ऐतिहासिक ईडन गार्डन मैदान पर पूरे दमखम के साथ आठवें संस्करण का खिताब पाने के लिये उतरेंगे।