फोटो गैलरी

Hindi Newsरायपुर के अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी

रायपुर के अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सूबे के सबसे बड़े खैराती अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर से रविवार की सुबह नवजात बच्चे की चोरी से हड़कंप मच गया। महज कुछ ही मिनटों में परिजनों की आंख में धूल झोंककर एक...

रायपुर के अस्पताल से नवजात बच्चा चोरी
एजेंसीMon, 02 Mar 2015 10:13 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सूबे के सबसे बड़े खैराती अस्पताल डॉ. भीमराव अंबेडकर से रविवार की सुबह नवजात बच्चे की चोरी से हड़कंप मच गया। महज कुछ ही मिनटों में परिजनों की आंख में धूल झोंककर एक अनजान महिला बच्चा चोरी करने में कामयाब हो गई।

जब तक परिजन समझते, एफआईआर दर्ज करवाने थाने तक पहुंचते और पुलिस सक्रिय होती, तब तक काफी देर हो चुकी थी। रायपुर के अतिरिक्त एसपी नीरज चंद्राकर ने बताया कि अस्पताल से बच्चा चोरी होने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। पड़ताल की जा रही है, पूछताछ की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।

सूचना मिलते ही मौदहापारा थाना पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम अंबेडकर अस्पताल पहुंची, खोजबीन शुरू की गई, लेकिन पुलिस के हाथ खाली थे। अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज से भी कोई सुराग हाथ नहीं लगा। यह घटना रविवार की सुबह करीब 11 बजे की है।

कांकेर स्थित गांव पेंडमामारी निवासी सोमनाथ काबड़े अपनी गर्भवती पत्नी लछनी को लेकर सुबह 8.30 बजे अंबेडकर अस्पताल पहुंचे, 9.30 बजे डिलिवरी हुई। लछनी ने दो बच्चों को जन्म दिया। एक बच्चा (लड़की) मृत पैदा हुई और दूसरा (लड़का) स्वस्थ। करीब 11 बजे पेंडमामारी से लछनी के साथ आई मितानिन (लछनी की भाभी) बच्चे को गोद में लिए हुए थी, तभी एक महिला बच्चा उठाकर गायब हो गई।

मितानिन चीखने-चिलाने लगी, रोते-भागते वार्ड नं-3 पहुंची, सोमनाथ को जानकारी दी और फिर अस्पताल प्रशासन और पुलिस को सूचना दी गई। घटना के बाद से अस्पताल प्रबंधन सकते में है।

मितानिन ने बताया, "सलवार-सूट पहने एक महिला आई। उसका रंग गोरा था, चुन्नी ओढ़े हुई थी। उसने कहा कि बच्चे को टीका लगवाने के लिए ऊपर चलना है। मैं उसके पीछे-पीछे बच्चे को गोद में लिए दूसरे माले पर पहुंची। महिला ने मुझसे बच्चे को ले लिया और कहा, वह आदमी जो वहां बैठा है, उससे पूछकर आओ कि टीका कहां लगता है। मैं पूछने गई और लौटी तो महिला गायब थी।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें