सोमवार, 25 मई, 2015 | 08:51 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    'आप' के सौ दिन, केजरीवाल करेंगे कनाट प्‍लेस में बैठक नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार जानिए आखिर कैसे रोहित के लिए फिर लकी साबित हुआ ईडन गार्डन मोदी सरकार को केजरीवाल से एलर्जी: सिसोदिया  चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर मुंबई इंडियन्स बना आईपीएल चैम्पियन मोदी को मारने की धमकी, पुलिस की नींद उड़ी केजरीवाल ने विधानसभा का आपात सत्र बुलाया मुद्रास्फीति पर जेटली कर रहे हैं बड़बोलापन: कांग्रेस  लू ने ली तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में 153 लोगों की जान  यौन उत्पीड़न मामले में पचौरी को टेरी ने माना दोषी
14 जनवरी को शताब्दी को झंडी दिखाएंगे बंसल
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:31-12-12 08:16 PM
Image Loading

रेल मंत्री पवन कुमार बंसल 14 जनवरी को चंडीगढ से नई शताब्दी ट्रेन को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 14 डिब्बों वाली यह पहली शताब्दी ट्रेन है जिसमें नए डिजाइन के कपलर लगे हैं जो दो डिब्बों को आपस में जोड़ते हैं। फिलहाल इनका इस्तेमाल दो दुरंतो ट्रेनों और कुछ राजधानी ट्रेनों में किया जा रहा है।

इसे लखनऊ स्थिति रिसर्च डिजाइन और स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन ने विकसित किया है जिसका इस्तेमाल चरणबद्ध तरीके से सभी राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों में किया जाएगा। रेलवे ने दिल्ली चंडीगढ के बीच तीसरी शताब्दी ट्रेन शुरू करने का निर्णय किया है। बंसल चंडीगढ से लोकसभा में कांग्रेस का प्रतिनिधित्व करते हैं।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट स्कोरबोर्ड