शनिवार, 30 मई, 2015 | 19:59 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    7.8 तीव्रता के भूकंप से हिला जापान, दिल्ली-एनसीआर में भी लगे हल्के झटके मोदी का राहुल पर तीखा प्रहार, कहा सूटबूट की सरकार सूटकेस से बेहतर  पाकिस्तान: स्टेडियम के बाहर हुआ ब्लास्ट, 4 घायल अरुणा शानबाग का दोषी सोहनलाल बोला, लोग तक बात नहीं करते पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच में जुटी एसटीएफ पांचवीं बार फीफा के अध्यक्ष बने सेप ब्लेटर भारत में भीषण सूखे की आशंका, करोड़ों हो सकते हैं प्रभावित पाकिस्तान में आत्मघाती हमला, दो लोगों की मौत अमेरिका में रंगभेद झेलना पड़ा था प्रियंका को! 'वेलकम टू कराची' देखने से पहले रिव्यू तो पढ़ लीजिए
अकाली नेता ने हत्या की, थाना प्रभारी बर्खास्त
अमृतसर, एजेंसी First Published:06-12-12 09:53 PM

पंजाब पुलिस ने सत्तारुढ़ शिरोमणी अकाली दल के एक नेता द्वारा सहायक पुलिस उप निरीक्षक (एएसआई) की हत्या करने के मामले में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी को बर्खास्त कर दिया।

अकाली दल की अमृतसर इकाई का महासचिव रंजीत सिंह राणा ने अपने साथियों के साथ बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर एएसआई रविंदर पाल सिंह की हत्या कर दी थी। राणा एवं उसके साथी एएसआई की बेटी को पिछले कुछ दिनों से परेशान कर रहे थे।

पुलिस महानिदेशक सुमेध सिंह सैनी ने कहा कि बुधवार को घटना के बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और प्रमुख आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और तीन लाइसेंसी हथियार जब्त कर लिया।

उन्होंने स्वीकार किया कि छेहराता थाने के प्रभारी ने लापरवाही का परिचय दिया और उन्हें सेवा से बर्खास्त करने का निर्णय लिया गया।

सैनी ने कहा कि एएसआई की पुत्री ने कई बार छेड़खानी की शिकायत पुलिस स्टेशन में की थी लेकिन थाना प्रभारी ने कोई कार्रवाई नहीं की। थाना प्रभारी को बुधवार को निलम्बित कर दिया गया था।

पुलिस आयुक्त राम सिंह के मुताबिक मुख्य अपराधी रंजीत सिंह राणा और उसके साथी को सीमावर्ती जिले अमृतसर से गिरफ्तार किया गया। राणा पिछले कुछ दिनों से उप-निरीक्षक रविंदर पाल सिंह की बेटी को परेशान कर रहा था।

पुलिस के मुताबिक रविंदर की हत्या के दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं। यह घटना अमृतसर के बाहरी इलाके में स्थित छेहराता थाने के नजदीक हुई।

रविंदर ने कुछ लड़कों द्वारा अपनी बेटी को परेशान किए जाने का विरोध किया। बहस केदौरान राणा ने रविंदर और उनकी बेटी पर गोली चला दी जिसमें दोनों जख्मी हो गए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक राणा और उसके साथी घटनास्थल पर जीप से वापस आए और रविंदर के छाती पर काफी करीब से गोली दाग दी।

रविंदर को फौरन निजी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। राणा अकाली दल की अमृतसर इकाई का महासचिव था जिसे पार्टी ने निष्कासित कर दिया गया है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
Image Loadingअजहर का शतक, पाकिस्तान ने जीती वनडे सीरीज
कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक और हारिस सोहेल (नाबाद 52) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में शुक्रवार को 16 गेंदें शेष रहते छह विकेट से पीट दिया और तीन मैचों की क्रिकेट सीरीज 2-0 से जीत ली।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड