बुधवार, 05 अगस्त, 2015 | 15:56 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    ललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी पाकिस्तान की भारत को धमकी, कहा उकसाया तो देंगे करारा जवाब  सांसदों के निलंबन के विरोध में कांग्रेस का धरना दूसरे दिन भी जारी PHOTOS: इन 10 तस्वीरों में देखिए कैसे पकड़ा गया आतंकी उस्मान उर्फ कासिम खान  रेल हादसे में बचाव कार्य के लिए अब गोताखोर भी लगाए गए सेना के जवानों को राहत अभियान के लिए हरदा भेजा गया रेलवे ने दिए हरदा में हुए दोहरे ट्रेन हादसे की जांच के आदेश हरदा में ट्रेन हादसे के बाद वारणसी में परिजनों मे बढ़ी बेचैनी 'पटरी पर बाढ़ का पानी आने के कारण ट्रेनें पटरी से उतरीं' तस्वीरों में देखें मध्य प्रदेश के हरदा में हुआ दोहरा ट्रेन हादसा
राज्यसभा में प्रमोशन में आरक्षण पर वोटिंग आज
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान First Published:17-12-2012 09:20:11 AMLast Updated:17-12-2012 09:26:05 AM
Image Loading

सरकारी नौकरियों में अनुसूचित जाति एवं जनजाति को प्रोन्नति में आरक्षण के प्रावधान के लिए विवादास्पद 117वें संविधान संशोधन विधेयक पर राज्यसभा में सोमवार को मतदान होगा।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जहां इस विधेयक को पारित कराने के लिए सरकार पर दबाव डाल रही है, वहीं समाजवादी पार्टी ने चेतावनी दी है कि यदि इस विधेयक को पारित कराया गया तो वह सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) को बाहर से समर्थन देने पर फिर से विचार करेगी।

सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने शनिवार को लखनऊ में कहा था, 'यदि सदन में मतदान कराया गया तो मैं सरकार को समर्थन देने पर फिर से विचार करूंगा।'

वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सपा और बसपा कांग्रेस के हाथों में खेल रही हैं। कई मौकों पर दोनों दलों ने संप्रग सरकार को बचाया है। मुलायम सिंह यादव चेतावनी देकर महज राजनीतिक दिखावा कर रहे है।

उल्लेखनीय है कि प्रोन्नति में आरक्षण मुद्दे पर संसद की कार्यवाही बार-बार बाधित होती रही है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingललित मोदी के खिलाफ गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी
धन शोधन रोकथाम कानून से संबंधित एक विशेष अदालत ने धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय के एक आवेदन पर आईपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी के खिलाफ आज गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

संता बंता और अलार्म

संता बंता से - 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह सुबह मेरी नींद खुल गई।

बंता - क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?

संता - नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।