शनिवार, 25 अक्टूबर, 2014 | 18:09 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
रक्षा खरीद परिषद ने करीब 80,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी।नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर हादसा, ट्रेन के नीचे आने से एक व्यक्ति की मौतकेंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह महाराष्ट्र में सरकार के गठन के संदर्भ में सोमवार को राज्य का दौरा कर सकते हैं: सूत्र
ऊर्जा और सैन्य सहयोग पर चर्चा करेंगे पुतिन-मनमोहन
मास्को, एजेंसी First Published:24-12-12 01:47 PM
Image Loading

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को भारत के आधिकारिक दौरे पर पहुंच गए। उम्मीद की जा रही है कि उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के आर्थिक संबंधों, ऊर्जा तथा कई अरब डॉलर के रक्षा सौदों पर चर्चा होगी।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, दौरे के दौरान पुतिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे।

पुतिन, भारतीय नेताओं से कुडनकुलम परमाणु बिजली संयंत्र (केएनपीपी), रूस की साखलिन-1 परिजयोना में भारत की भागीदारी पर चर्चा करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के लिए स्थाई सीट का समर्थन करते हुए विदेश नीति से सम्बंधित मामलों में पुतिन के सहायक युरी उषाकोव ने कहा कि रूस सुरक्षा परिषद के विस्तार की स्थिति में भारत को उसके स्थाई सदस्य के लिए सर्वाधिक योग्य व मजबूत दावेदार के रूप में देखता है और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का स्थाई सदस्य बनने के इसके निर्णय का समर्थन करता है।
 
 
 
टिप्पणियाँ