सोमवार, 06 जुलाई, 2015 | 04:47 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
Image Loading    लालू की हैसियत महुआ रैली में उजागर, नीतीश को पक्का मारेंगे लंगड़ीः पासवान एयरइंडिया के यात्री ने की खाने में मक्खी की शिकायत  फेसबुक ने 15 साल बाद मां-बेटे को मिलाया  व्हाट्सएप मैसेज से बवाल कराने वाला बीए का छात्र मोहित गिरफ्तार मुरादाबाद: नदी में पलटी जुगाड़ नाव, आठ डूबे, सर्च ऑपरेशन जारी यूपी के रामपुर में दो भाईयों की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच में जुटी बिहार के हाजीपुर में भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद, छह गिरफ्तार झारखंड: चतरा के टंडवा में हाथियों ने कई घर तोड़े, खा गए धान बिहार में आंखों का अस्पताल बनाने के लिए इंडो-अमेरिकन्स का बड़ा कदम मुजफ्फरनगर के शुक्रताल में हजारों मछलियां मरीं, संत समाज बैठा धरने पर
ऊर्जा और सैन्य सहयोग पर चर्चा करेंगे पुतिन-मनमोहन
मास्को, एजेंसी First Published:24-12-12 01:47 PM
Image Loading

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को भारत के आधिकारिक दौरे पर पहुंच गए। उम्मीद की जा रही है कि उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के आर्थिक संबंधों, ऊर्जा तथा कई अरब डॉलर के रक्षा सौदों पर चर्चा होगी।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, दौरे के दौरान पुतिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे।

पुतिन, भारतीय नेताओं से कुडनकुलम परमाणु बिजली संयंत्र (केएनपीपी), रूस की साखलिन-1 परिजयोना में भारत की भागीदारी पर चर्चा करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के लिए स्थाई सीट का समर्थन करते हुए विदेश नीति से सम्बंधित मामलों में पुतिन के सहायक युरी उषाकोव ने कहा कि रूस सुरक्षा परिषद के विस्तार की स्थिति में भारत को उसके स्थाई सदस्य के लिए सर्वाधिक योग्य व मजबूत दावेदार के रूप में देखता है और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का स्थाई सदस्य बनने के इसके निर्णय का समर्थन करता है।

 
 
 
अन्य खबरें
 
 
 
 
 
 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
क्रिकेट स्कोरबोर्ड