बुधवार, 29 जुलाई, 2015 | 15:17 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट ने फैसला दिया, राजीव गांधी के हत्यारों को फांसी नहीं होगी, तीनों हत्यारों को उम्रकैद मिलीछत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की छापेमारी, 120 अधिकारियों की टीम मौके पर, पॉवर प्लांट कारोबारियों के यहां छापेमारी
ऊर्जा और सैन्य सहयोग पर चर्चा करेंगे पुतिन-मनमोहन
मास्को, एजेंसी First Published:24-12-2012 01:47:56 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सोमवार को भारत के आधिकारिक दौरे पर पहुंच गए। उम्मीद की जा रही है कि उनकी यात्रा के दौरान दोनों देशों के आर्थिक संबंधों, ऊर्जा तथा कई अरब डॉलर के रक्षा सौदों पर चर्चा होगी।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के अनुसार, दौरे के दौरान पुतिन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी तथा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से मुलाकात करेंगे।

पुतिन, भारतीय नेताओं से कुडनकुलम परमाणु बिजली संयंत्र (केएनपीपी), रूस की साखलिन-1 परिजयोना में भारत की भागीदारी पर चर्चा करेंगे।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत के लिए स्थाई सीट का समर्थन करते हुए विदेश नीति से सम्बंधित मामलों में पुतिन के सहायक युरी उषाकोव ने कहा कि रूस सुरक्षा परिषद के विस्तार की स्थिति में भारत को उसके स्थाई सदस्य के लिए सर्वाधिक योग्य व मजबूत दावेदार के रूप में देखता है और शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) का स्थाई सदस्य बनने के इसके निर्णय का समर्थन करता है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingप्रतिबंध हटाने के लिए बीसीसीआई से संपर्क करूंगा: श्रीसंत
जब वह तिहाड़ जेल में था तो वह आत्महत्या के बारे में सोच रहा था लेकिन तेज गेंदबाज एस श्रीसंत को अब उम्मीद बंध गई है कि वह वापसी कर सकते हैं और खुद पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिये वह बीसीसीआई से संपर्क करेंगे।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड