फोटो गैलरी

Hindi Newsपरिवारवाद की लूट खत्म कर विकास के लिए भाजपा को दें वोट : मोदी

परिवारवाद की लूट खत्म कर विकास के लिए भाजपा को दें वोट : मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को किश्तवाड़ में जम्मू कश्मीर के चहुंमुखी विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी के संस्थापक नेता मुफ्ती मोहम्मद...

परिवारवाद की लूट खत्म कर विकास के लिए भाजपा को दें वोट : मोदी
एजेंसीSat, 22 Nov 2014 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को किश्तवाड़ में जम्मू कश्मीर के चहुंमुखी विकास के लिए भाजपा को वोट देने की अपील की। उन्होंने मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पीडीपी के संस्थापक नेता मुफ्ती मोहम्मद सईद पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये परिवार पिछले पांच दशक से इस राज्य को लूटते आए हैं और अब यह लूट खत्म होनी चाहिए। ये कहा है मोदी ने विधानसभा चुनाव के सिलसिले में पार्टी उम्मीदवार के समर्थन की एक जनसभा में । 
       
उन्होंने लोगों से सीधा संवाद करते हुए सवालिया लहजे में कहा कि पिछले 50 वर्ष से कौन जम्मू कश्मीर को लूटता आया है। सीधा जवाब है दो परिवार। आखिर क्यों आप लोगों ने इनके हाथों इस राज्य को इतने दिनों तक बंधक बनाए रखा। इन परिवारों ने लूट खसोट मचाने के लिए बाकायदा सांठ-गांठ कर रखी थी और हर पांच साल में बारी-बारी से ऐसा करते रहे।
       
हालांकि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण के दौरान सीधे तौर पर ना तो अब्दुल्ला और न ही सईद का नाम लिया। सिर्फ परोक्ष रूप से उन पर हमला करते रहे। मोदी ने राज्य की नेशनल कॉन्फ्रेंस सरकार को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि यह सरकार केन्द्र की ओर से भेजे गए पैसों को लूटने में लगी रही।  यहां पैसा आता है लेकिन फिर कहां चला जाता है यह पता नहीं चलता। लूट मचाने वाली राज्य सरकार के लिए तो बाढ़ की विभीषिका एक वरदान बन कर आयी क्योंकि इसका उसने लूट मचाने के लिए अच्छा इस्तेमाल किया।
       
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं यहां कोई वादे करने नहीं आया हूं। मैं तो यहां आपके आंसू पोछने आया हूं। जम्मू कश्मीर को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने जो सपने देखे थे मैं उसे अपनी पूरी ऊर्जा के साथ साकार करने आया हूं। केन्द्र सरकार राज्य के लिए कई योजनाएं लेकर आ रही है।
       
उन्होंने बाढ़ का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य में जब इस प्राकृतिक आपदा ने तांडव मचाया था तब वह तुरंत यहां भागे-भागे आए थे और तत्काल 1000 करोड़ रूप की मदद का एलान किया था। दीपावली भी उन्होंने राज्य के लोगों के साथ रहकर ही मनायी थी। ताकि उनके दुख दर्द को बांट सकें।
       
उन्होंने कहा कि कुछ लोग यहां के निवासियों को यह कहकर गुमराह कर रहे हैं कि भाजपा को कश्मीरी विस्थापितों का कोई ख्याल नहीं है। लेकिन मैं आपको यहां की जमीन पर खड़ा होकर यह बता दूं कि मेरी सरकार विस्थापितों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त सरकार चाहिए। एक ऐसी सरकार चाहिए, जो ईमानदारी के  साथ काम करे। लोगों की तकलीफों को समझ सके और हालात बदलने के लिए संजीदा प्रयास करे। उन्होंने लोगों से धर्म और राजनीति को अलग रखने की अपील करते हुए कहा कि यदि इस बार राज्य में भाजपा को सरकार बनाने का मौका दिया गया तो लोगों को कभी इसके लिए पछताना नहीं पड़ेगा। राज्य को बेहतर सड़कें, बेहतर अस्पताल, स्कूल और अन्य सभी तरह की सुविधाएं मिलेंगी। उन्होंने इस मौके पर गुजरात खासतौर पर मुस्लिम बहुल कच्छ क्षेत्र में किए गए विकास कार्यों का हवाला भी दिया।
    
पीएम मोदी ने कहा कि पहले जब किसी को नौकरी पर कच्छ भेजा जाता था उसे सजा के तौर पर देखा जाता था लेकिन आज की तारीख में कच्छ सबसे तेजी से विकसित हो रहा जिला बन चुका है। जिस तरह कच्छ से बेरोजगारी खत्म की गयी है। उसी तरह कश्मीर से भी बेराजगारी खत्म कर दी जाएगी।
   
उन्होंने जम्मू कश्मीर को पर्यटन के बड़े केन्द्र के रूप में विकसित करने का भी वादा किया और कहा कि बाढ़ के कारण इस क्षेत्र को जो नुकसान हुआ है। उसकी पूरी भरपायी की जाएगी। फिल्म उद्योग जिसने इस राज्य से दूरी बना ली है। उसे भी यहां वापस लाने का काम किया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें