फोटो गैलरी

Hindi Newsझारखंड की जनता पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुने: मोदी

झारखंड की जनता पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुने: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां झारखंड की जनता का आहवान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में केन्द्र की भांति एक पार्टी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार का चुनाव करे जो यहां तीव्र गति से विकास का...

झारखंड की जनता पूर्ण बहुमत वाली सरकार चुने: मोदी
एजेंसीThu, 21 Aug 2014 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां झारखंड की जनता का आहवान किया कि वह आगामी विधानसभा चुनावों में केन्द्र की भांति एक पार्टी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार का चुनाव करे जो यहां तीव्र गति से विकास का कार्य कर सके। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज यहां केन्द्र सरकार की छह विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास या उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज केन्द्र सरकार में मैं एक के बाद एक बड़े फैसले इसलिए कर पा रहा हूं क्योंकि देश की जनता के साथ झारखंड की जनता ने भी एक पार्टी की पूर्ण बहुमत की सशक्त सरकार दिल्ली में चुन कर भेजी है।

उन्होंने झारखंड में पिछले तेरह वर्षों से चल रही गठबंधन सरकारों के चलते राजनीतिक अस्थिरता और अव्यवस्था की ओर इशारा करते हुए कहा कि अब झारखंड की उम्र चौदह वर्ष की होने वाली है और यह उम्र किसी के जीवन में विकास के लिए एक बड़ा पड़ाव होता है। मेरा आप से आग्रह है कि चौदह से 19 वर्ष की उम्र में झारखंड में विकास का बड़ा आधार तैयार करने के लिए आप एक पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार का चुनाव करें।

उन्होंने कहा कि एक पार्टी की बहुमत की सरकार का निर्णय लेने का वक्त आ गया है और जनता को इस दिशा में सुविचारित फैसला करना चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार विश्वास के साथ एक के बाद एक कदम देश के विकास के लिए उठाए जा रही है क्योंकि मैं पूर्ण बहुमत की सरकार दिल्ली में चला रहा हूं। झारखंड की वर्तमान स्थिति मुझे स्वीकार्य नहीं है। इस राज्य में भगवान ने इतनी प्राकृतिक संपदा दी है कि यह गुजरात को भी विकास में पीछे छोड़ने की क्षमता रखता है। हम झारखंड का विकास इस तरह से करेंगे कि यह देश के विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें