शनिवार, 31 जनवरी, 2015 | 00:00 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
फतुहा में बिजली की तार की चपेट में ट्रॉली आई, दो की मौतअमिता को पीजीआई लखनऊ भेजा गया था महिला के खून का नमूना, जांच में स्वाइन फ्लू की पुष्टिबरेली में स्वाइन फ्लू से पहली मौत की पुष्टि, राममूर्ति मेडिकल कालेज में हुई थी 24 जनवरी को सीबीगंज की अमिता उपाध्याय की मौतपाकिस्तान के शिकारपुर में ब्लास्ट, 20 लोगों की मौतयूपी: लखीमपुर खीरी के मैगलंगज में युवक की हत्या, ट्रैक्टर ट्रॉली पर फेंक दिया शव, गला दबाकर हत्या का आरोपबरेली : इंडियन वैटेनरी रिसर्च इंस्टीट्यूट (आईवीआरआई) और सेंट्रल एवियन रिसर्च इंस्टीट्यूट (सीएआरआई) में रेबीज का कहर, आवारा कुत्तों के काटने से कई वैज्ञानिक रेबीज की चपेट में, मारे गए कुत्तों के पोस्टमार्टम में रेबीज की पुष्टि
उड़िया लेखिका डॉ़ प्रतिभा राय को ज्ञानपीठ पुरस्‍कार
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:27-12-12 07:25 PM

देश की प्रमुख फिक्शन लेखकों में शामिल उड़िया लेखिका डॉ़ प्रतिभा राय को वर्ष 2011 के लिए 47 वां ज्ञानपीठ पुरसकार देने की गुरुवार को यहां घोषणा की गयी।

बोर्ड की बैठक में डॉ़ प्रतिभा राय को वर्ष 2011 के लिए 47वां ज्ञानपीठ पुरसकार देने की घोषणा की गयी। डॉ प्रतिभा राय का जन्‍म 21 जनवरी 1943 को कटक जिले में हुआ था। वह इस वक्‍त देश की प्रमुख फिक्शन लेखकों में शामिल हैं और उनके उपन्‍यास एवं कहानियां किस्‍सागोई की परंपरा से जुड़े होते हैं, जिसमें चरित्र और परिस्थितियां जीवंत हो जाती है।

 
 
 
टिप्पणियाँ
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड