गुरुवार, 24 अप्रैल, 2014 | 03:39 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
Image Loading    केजरीवाल के इस्तीफे ने पार्टी की संभावना धूमिल की: सिसोदिया मोदी के पाकिस्तान संबंधी टिप्पणी से उत्साहित हैं पाक उच्चायुक्त हिन्दुस्तान के वोट की चोट कार्यक्रम के तहत धनबाद कैंडल-मार्च आयोग ने आजम खान को फिर भेजा कारण बताओ नोटिस गिरफ्तारी वारंट के बाद राजद सांसद प्रभुनाथ सिंह लापता पीसीएस-14 के 300 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू मोदी रोड शो के बाद करेंगे वाराणसी में नामांकन दाखिल लोकसभा चुनाव का एक और महत्वपूर्ण चरण आज विमान के भीतर मोबाइल, लैपटॉप के इस्तेमाल की इजाजत जियो-टीवी के खिलाफ सरकार ने दिए सख्त कार्रवाई के निर्देश
 
राजनैतिक दल आरक्षण मुद्दे का दोहन कर रहे हैं: एएपी
नई दिल्ली, एजेंसी
First Published:16-12-12 10:21 PM
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ-

अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी ने आज सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे का दोहन करने के लिए राजनैतिक दलों की आलोचना की और उन पर दलगत हितों को राष्ट्रीय हितों के ऊपर रखने का आरोप लगाया।

एएपी प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने एक वक्तव्य में कहा कि इस सवाल पर सैद्धांतिक रुख अपनाने की बजाय कांग्रेस घबराई हुई है और खुद को ब्लैकमेल किए जाने की अनुमति दी है जबकि भाजपा ने रणनीतिक मौन रखा है। बसपा और सपा जैसी पार्टियों ने महज एक जाति समूह या दूसरे जाति समूह की तरफ से दबाव समूह के तौर पर काम किया है। उन्होंने कहा कि यह एक और उदाहरण है कि कैसे राजनैतिक प्रतिष्ठान दलगत हितों को राष्ट्रीय हितों के ऊपर रखते हैं।

सिसोदिया ने कहा कि एएपी उस स्वार्थी तरीके पर आपत्ति जताती है जिसके तहत सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे का दोहन विभिन्न राजनैतिक दल समाज के एक तबके को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने के लिए कर रहे हैं। पार्टी ने कहा कि आरक्षण व्यवस्था का बुनियादी कारण समाज के उन तबकों को वास्तविक समानता का अवसर प्रदान करना था जो वंचित रहे हैं, भेदभाव का शिकार हुए हैं और नुकसान का शिकार हुए हैं और इसकी वजह से समाज के शीर्ष स्तर पर उनका प्रतिनिधित्व कम हुआ है।

सिसोदिया ने कहा कि पदोन्नति में यह वहां दिया जा सकता है जहां पदोन्नति में व्यवस्थागत भेदभाव का साक्ष्य हो और वह वरिष्ठता के नियम का पालन नहीं करता। अन्यथा, पदोन्नति में आरक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है।

 
 imageloadingई-मेल Image Loadingप्रिंट  टिप्पणियॉ: (0) अ+ अ- share  स्टोरी का मूल्याकंन
 
Image Loadingकाला धन करदाताओं को देंगे,एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में मोदी ने कहा
नरेन्द्र मोदी से ‘हिन्दुस्तान’ ने ई-मेल के जरिए उनसे जुड़े तमाम विवादों और सवालों पर सीधे सवाल किए। जवाब भी वैसे ही मिले...सपाट पर बेहद संयत। वे कठिन परिश्रम का वादा कर देश को आगे बढ़ाने की इच्छा जताते हैं।
 

लाइवहिन्दुस्तान पर अन्य ख़बरें

आज का मौसम राशिफल
अपना शहर चुने  
आंशिक बादलसूर्यादय
सूर्यास्त
नमी
 : 06:47 AM
 : 06:20 PM
 : 68 %
अधिकतम
तापमान
20°
.
|
न्यूनतम
तापमान
13°