मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 11:28 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
बिना सब्सिडी वाला रसोई गैस का सिलेंडर 25 रुपये 50 पैसे सस्ता हुआ।उत्तर प्रदेश: अमरोहा में शहजादपुर के जंगल में तेंदुआ होने की अफवाह पर फैली दहशत, कल शाम ग्रामीण द्वारा जंगल में देखा गया जंगली जानवर, सुबह खेतों में गए ग्रामीणों को मिले पंजों के निशान।
राजनैतिक दल आरक्षण मुद्दे का दोहन कर रहे हैं: एएपी
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:16-12-2012 10:21:27 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM

अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी ने आज सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे का दोहन करने के लिए राजनैतिक दलों की आलोचना की और उन पर दलगत हितों को राष्ट्रीय हितों के ऊपर रखने का आरोप लगाया।

एएपी प्रवक्ता मनीष सिसोदिया ने एक वक्तव्य में कहा कि इस सवाल पर सैद्धांतिक रुख अपनाने की बजाय कांग्रेस घबराई हुई है और खुद को ब्लैकमेल किए जाने की अनुमति दी है जबकि भाजपा ने रणनीतिक मौन रखा है। बसपा और सपा जैसी पार्टियों ने महज एक जाति समूह या दूसरे जाति समूह की तरफ से दबाव समूह के तौर पर काम किया है। उन्होंने कहा कि यह एक और उदाहरण है कि कैसे राजनैतिक प्रतिष्ठान दलगत हितों को राष्ट्रीय हितों के ऊपर रखते हैं।

सिसोदिया ने कहा कि एएपी उस स्वार्थी तरीके पर आपत्ति जताती है जिसके तहत सरकारी नौकरियों में पदोन्नति में आरक्षण के मुद्दे का दोहन विभिन्न राजनैतिक दल समाज के एक तबके को दूसरे के खिलाफ खड़ा करने के लिए कर रहे हैं। पार्टी ने कहा कि आरक्षण व्यवस्था का बुनियादी कारण समाज के उन तबकों को वास्तविक समानता का अवसर प्रदान करना था जो वंचित रहे हैं, भेदभाव का शिकार हुए हैं और नुकसान का शिकार हुए हैं और इसकी वजह से समाज के शीर्ष स्तर पर उनका प्रतिनिधित्व कम हुआ है।

सिसोदिया ने कहा कि पदोन्नति में यह वहां दिया जा सकता है जहां पदोन्नति में व्यवस्थागत भेदभाव का साक्ष्य हो और वह वरिष्ठता के नियम का पालन नहीं करता। अन्यथा, पदोन्नति में आरक्षण की कोई आवश्यकता नहीं है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingद्रविड़ ने कहा, मेरी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ नहीं है: पुजारा
लगभग दो साल बाद अपना पहला टेस्ट शतक जमाने के बाद राहत महसूस कर रहे भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने आज भारत ए टीम के कोच राहुल द्रविड़ का आभार व्यक्त किया जिन्होंने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनकी तकनीक में कुछ भी गड़बड़ नहीं थी।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

कहां रखें पैसे
पत्नी: मैं जहां भी पैसा रखती हूं हमारा बेटा वहां से चुरा लेता है। मेरी समझ नहीं आ रहा कि पैसे कहां रखूं?
पति: पैसे उसकी किताबों में रख दो, वो उन्हें कभी नहीं छूता।