मंगलवार, 01 सितम्बर, 2015 | 17:39 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
भीड़ से निपटने के लिए कानून की जरूरत: चिदंबरम
नई दिल्ली, एजेंसी First Published:26-12-2012 08:50:38 PMLast Updated:26-12-2012 11:13:07 PM
Image Loading

एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को सजा दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस लाठीचार्ज के तरीके पर आलोचनाओं से घिरी सरकार ने बुधवार को माना कि अचानक जुटने वाली भीड़ से निपटने में वह पूरी तरह सक्षम नहीं है।

वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने संवादाताओं से कहा, ''अचानक जुटने वाली भीड़ एक नई परिपाटी है। कई बार यह भीड़ नाचने गाने के लिए जमा होती है, लेकिन कई बार प्रदर्शन करने के लिए जमा हो जाती है। हमें इसे ध्यान में लेने की जरूरत है। मैं नहीं समझता कि हम इससे निपटने में पूरी तरह सक्षम हैं। हमारे पास सोप्स (मानक संचालन प्रक्रिया) होना चाहिए।''

प्रदर्शनकारियों से निपटने में पुलिस की विफलता के संबंध में पूछे गए सवाल का चिदंबरम जवाब दे रहे थे। प्रदर्शनकारियों में कई महिलाएं भी शामिल थीं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को भयभीत किया और लाठीचार्ज किया जिससे स्थिति और बिगड़ गई।

बाद में प्रदर्शनकारियों की भीड़ नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों को राजधानी के मुख्य हिस्से और उससे सटे मेट्रो स्टेशनों को बंद करना पड़ा। सरकार के इस कदम से मुख्य हिस्से में अवस्थित सरकारी कार्यालयों में काम करने वालों समेत हजारों दैनिक यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingभारत ने रचा इतिहास, 22 साल बाद श्रीलंका में टेस्ट सीरीज जीती
भारतीय क्रिकेट टीम ने सिंहलीज स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर जारी तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन श्रीलंका को 117 रनों से हराया। इस जीत के साथ भारत ने 22 साल बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर इतिहास रचा।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड
 
Image Loading

जब एयरपोर्ट जा पहुंचा एक शराबी...
एक रात एक शराबी एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था।
एक वर्दीधारी युवक उधर से गुजरा।
शराबी- एक टैक्सी ले आओ।
युवक बोला- मैं पायलट हूं, टैक्सी ड्राइवर नहीं।
शराबी- नाराज क्यों होते हो भाई, टैक्सी नहीं तो एक हवाई जहाज ले आओ।