शुक्रवार, 28 नवम्बर, 2014 | 13:54 | IST
  RSS |    Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
हल्द्वानी में मारी गई बालिका के परिवारवालों से मिलने गए मुख्यमंत्री हरीश रावत के काफिले पर पथरावपुलिस ने लोगों और मीडियाकर्मियों पर लाठियां बरसाईंकई मीडियाकर्मी घायल, एक फोटोग्राफर की हालत गंभीरपुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया
धुले में गोलीबारी में मरने वालों की संख्या हुई चार
मुंबई, एजेंसी First Published:07-01-13 02:28 PM

धुले में पुलिस की गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़ कर चार हो गई है। पुलिस के अनुसार, दो समुदायों में हिंसक संघर्ष के बाद उत्तरी महाराष्ट्र के धुले शहर में स्थिति अब सामान्य है।

पुलिस ने बताया कि हिंसा में एक किशोर सहित चार लोगों की मौत हो गई और करीब 200 लोग घायल हुए हैं। सात घायलों की हालत गंभीर बताई जाती है।
   
पुलिस महानिदेशक कार्यालय में विशेष महानिरीक्षक देवेन भारती ने कहा 18 साल के एक लड़के सहित चार लोगों की जान जा चुकी है। धुले में स्थिति कल से नियंत्रण में है। कल शाम पुलिस ने माची बाजार इलाके में कर्फ्यू लगाया था। यहीं हिंसा हुई थी। कर्फ्यू आज भी जारी है और पुलिस का कहना है कि स्थिति का आकलन करने के बाद वह कर्फ्यू हटाने के बारे में फैसला करेगी।
   
धुले पुलिस ने संपत्ति नष्ट करने और लोक सेवकों को हिंसा रोकने के उनके दायित्व में बाधा पहुंचाने के आरोप में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
   
कल मामूली बात को लेकर दो समुदायों के सदस्यों के बीच संघर्ष शुरू हो गया और मच्छीबाजार तथा माधवपुरा इलाकों में तनाव फैल गया। माधवपुरा इलाके में हालात काबू में करने के लिए पुलिस ने गोली चलाई, जिसमें चार लोगों की मौत हो गई।
   
पुलिस के अनुसार, संघर्ष चार व्यक्तियों के एक समूह द्वारा एक होटल के बिल का भुगतान न करने पर शुरू हुआ। उन्होंने होटल के कर्मियों को पीटा और चले गए। कुछ देर बाद ये लोग अपने साथ कुछ और लोगों को लेकर आए और हिंसा शुरू हो गई।

 
 
 
टिप्पणियाँ