शुक्रवार, 04 सितम्बर, 2015 | 15:52 | IST
 |  Site Image Loading Image Loading
ब्रेकिंग
दिल्ली में लालू और मुलायम की मुलाकातदिल्ली: पीएम 6 सितंबर को करेंगे बदरपुर से फरीदाबाद तक चलने वाली मेट्रो का शुभारंभदिल्ली: तीन दिन से गायब दो साल के बच्चे का शव घर में मिला, हत्या की आशंका
राजग को बहुमत मिलने पर भाजपा का होगा पीएम: रविशंकर
भोपाल, एजेंसी First Published:15-12-2012 07:45:38 PMLast Updated:00-00-0000 12:00:00 AM
Image Loading

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को बहुमत मिलने पर भाजपा का प्रधानमंत्री होगा, क्योंकि भाजपा गठबंधन का सबसे बड़ा दल है।

भाजपा की मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष के निर्वाचन के लिए निर्वाचन पदाधिकारी बनकर आए प्रसाद ने शनिवार को संवददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री कौन होगा इसका फैसला पार्टी करेगी। पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक के भारत दौरे के दौरान बाबरी विध्वंस मामले को लेकर दिए गए बयान पर भाजपा ने सख्त आपत्ति दर्ज कराई है। प्रसाद ने कहा कि मलिक ने बाबरी मामले पर बयान देकर करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत किया है, मगर भारत सरकार चुप है।

रामजन्म भूमि को लेकर उच्च न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए प्रसाद ने कहा कि फैसले में कहा गया है कि मुस्लिम समाज अपने पक्ष को साबित नहीं कर पाया है, लिहाजा यह वही स्थान है जिसे हिंदू रामलला का जन्मस्थान मानते हैं।

प्रसाद ने रहमान मलिक द्वारा मुम्बई हमले के आरोपी हाफिज सईद को लेकर दिए गए बयान पर भी नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सईद का नाम उस व्यक्ति ने लिया था जिसे मुम्बई में फांसी हो चुकी है और मलिक कहते हैं कि सईद के खिलाफ  सबूत नहीं है।

खुदरा बाजार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) को प्रसाद ने देश व खुदरा व्यापारी विरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के इस फैसले से पांच करोड़ व्यापारी और लगभग 25 करोड़ लोग प्रभावित होंगे। सरकार ने यह फैसला विदेशी दवाब में लिया है। एफडीआई के प्रस्ताव को सरकार ने भले ही जोड़-तोड़कर पारित करा लिया हो, मगर उसकी नैतिक हार हुई है।

 
 
 
 
जरूर पढ़ें
क्रिकेट
Image Loadingकेरल में नया आशियाना बसाएंगे मास्टर ब्लास्टर सचिन
क्रिकेट के ‘भगवान’ कहे जानें वाले मास्टर ब्लास्टर बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने तटीय राज्य केरल में एक खूबसूरत और आलीशान खरीदने पर विचार कर रहे हैं।
 
क्रिकेट स्कोरबोर्ड Others
 
Image Loading

अलार्म से नहीं खुलती संता की नींद
संता बंता से: 20 सालों में, आज पहली बार अलार्म से सुबह-सुबह मेरी नींद खुल गई।
बंता: क्यों, क्या तुम्हें अलार्म सुनाई नहीं देता था?
संता: नहीं आज सुबह मुझे जगाने के लिए मेरी बीवी ने अलार्म घड़ी फेंक कर सिर पर मारी।